अमेरिका में इमरान खान का फीका स्वागत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

Imran Khan's faded welcome in America

इस्लामाबाद : अमेरिका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत इतना फीका रहा कि मौके पर उत्साह तो नदारद था ही, अमेरिका के बड़े अफसर भी अगवानी के लिए मौजूद नहीं थे। बता दें कि इमरान संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। उनके स्वागत को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जहां लोगों ने जमकर मजाक उड़ाया।

इमरान सऊदी के विमान से न्यूयॉर्क पहुंचे

पाक पीएम इमरान सऊदी के विमान से न्यूयॉर्क पहुंचे, लेकिन उनके स्वागत के लिए कोई बड़ा अमेरिकी अधिकारी हवाई अड्डे पर मौजूद नहीं था। पाक को शर्मिंदगी उस वक्त हुई जब इमरान के आगे रेड कार्पेट भी लगभग एक फुट का ही बिछा था। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी का ह्यूस्टन पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। उनका रेड कार्पेट वेलकम हुआ और कई अमेरिकी अधिकारी उनकी अगवानी करने पहुंचे थे।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

अमेरिका में हुए इमरान के स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि इस वीडियो के द्वारा भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सम्मान में अंतर को बताया गया है। इसके बाद एक यूजर ने लिखा कि अमेरिकी में मोदी के स्वागत के लिए रेड कार्पेट और इमरान के लिए डोर मैट। एक दूसरे यूजर ने लिखा कि रेड कार्पेट का साइज भी हैसियत के हिसाब से रखा गया है। किसी ने लिखा- रेड कार्पेट वर्सेस रेड चटाई। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा-मैं पाकिस्तानी हूं और मैं आपके साथ पूरी तरह से सहमत हूं। इमरान एक खराब बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं, जिसमें कोई प्रोटोकॉल या शिष्टाचार नहीं है, जबकि मोदी एक पेशेवर के रूप में व्यवहार करते हैं।

अमेरिका पर विश्वास नहीं किया जा सकता – पाक मंत्री

पाक रेलमंत्री शेख रशीद अमेरिका में पीएम इमरान खान को तवज्जो न मिलने से झल्ला गए। कश्मीर के मामले में अमेरिका को भारत के साथ आते देख उन्होंने कहा कि अमेरिका पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। इस मामले में चीन ही उनका सच्चा मित्र है, जिस पर भरोसा किया जा सकता है। इसके अलावा रशीद ने कश्मीर मुद्दे पर भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि पीओके के भिंभर में कश्मीर की लड़ाई लड़ी जाएगी, इसमें मर जाए या मार दे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर