इमरान ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से फोन पर कश्मीर का रोना रोया

40 militant outfits active

इस्लामाबादः भारत के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद से पाकिस्तान की बेचैनी लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान इस मामले को कई वैश्विक नेताओं से लेकर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) तक उठा चुका लेकिन कहीं से उसे समर्थन नहीं मिला। अपनी नाकाम कोशिशों के बावजूद पाक इस मुद्दे को छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बार इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से फोन पर की गई बातचीत में कश्मीर मुद्दे का रोना रोया है।

व्यापार संबंधों पर रोक लगा चुका है

बता दें कि भारत ने पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त को रद्द कर दिया था। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया। भारत के इस कदम से पाक तिलमिला उठा है। उसने एक के बाद एक फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। पहले उसने भारतीय उच्‍चायुक्त को निष्कासित कर दिया, इसके बाद भारत के साथ व्यापार संबंधों पर भी रोक लगा दिया है। यही नहीं उसने समझौता एक्सप्रेस और कारवां ए अमन बस सेवा भी रोक दिया है।

कश्मी‌रियों के मारे जाने का रोना रोया

‘‘द न्यूज इंटरनेशनल’’ ने एक आधिकारिक बयान के हवाले से सोमवार को बताया गया कि इस घटनाक्रम के बाद इमरान खान तथा विडोडो के बीच फोन पर पहला संवाद हुआ। इमरान ने कहा कि ‘‘बेकसूर कश्मीरियों के मारे जाने का गंभीर खतरा है’’ और ऐसी त्रासदी को रोकना अंतरराष्ट्रीय समुदाय का दायित्व है।

गौरतलब है कि कश्मीर की स्थिति को लेकर इमरान पहले ही ब्रिटेन और मलेशिया के प्रधानमंत्रियों, तुर्की के राष्ट्रपति, सऊदी अरब के शहजादे और बहरीन के सम्राट से बात कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेंडिस की कार की टक्‍कर से बुजुर्ग की मौत, गिरफ्तार हुए

कोलंबो : श्रीलंका के क्रिकेटर कुसाल मेंडिस को रविवार को गिरफ्तार किया गया जब उनकी गाड़ी से टकराकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

क्विंटन दूसरी बार बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, महिलाओं में लॉरा सर्वश्रेष्ठ

जोहानसिबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के क्रिकेट कप्तान क्विंटन डिकॉक को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में साल का सर्वश्रेष्ठ आगे पढ़ें »

ऊपर