अनुच्छेद 370 हटाने पर कांग्रेस के स्टैंड से हुड्डा नाराज

पानीपत :

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने पर कांग्रेस के स्टैंड से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा नाराज चल रहे हैं। वे पार्टी के स्टैंड के खिलाफ नई पार्टी बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है कि रविवार को रोहतक में होने वाली परिवर्तन रैली में वे नई पार्टी बनाने की घोषणा कर सकते हैं। प्राप्त सूत्रों के अनुुसार उनकी नई पार्टी का नाम स्वाभिमान कांग्रेस या स्वराज कांग्रेस हो सकता है। हुड्डा पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को लेकर भी काफी नाराज हैं और उसमें बदलाव चाहते हैं।

कुछ ऐसी घोषणाएं हाे सकती हैं 

सूत्रों के अनुसार, हुड्डा की सरकार बनती है तो वे कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र में बदलाव करने की घोषणा कर सकते हैं। साथ ही किसानों की फसल का बीमा प्रीमियम सरकार द्वारा भरी जाएगी। किसान ऋण और युवा वर्ग के लिए बड़ी घोषणाएं भी की जा सकती हैं। रोहतक में रविवार को होने वाली रैली हुड्‌डा के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।

आजाद ने हुड्‌डा से की मुलाकात

बता दें कि हुड्‌डा खेमा राेहतक के मेला ग्राउंड में रविवार को परिवर्तन महारैली कर रहे हैं। रैली में हुड्डा के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को दिल्ली में हुड्डा से मुलाकात कर उन्हें पार्टी में ही बने रहने की सलाह दी। इस मुलाकात से समीकरण अब बदलते नजर आ रहे हैं। हालांकि हुड्‌डा साफ मना कर चुके हैं कि वे पार्टी नहीं बदलेंगे।

एनसीपी से बढ़ी नजदीकियां

राजनीतिक सूत्रों का कहना है ‌कि रैली में राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार भी शामिल हो सकते हैं क्योंकि वे दिल्ली आ रहे हैं। हाल ही में राकांपा के नेताओं के साथ हुड्‌डा की मुलाकात हुई हैं।

कांग्रेस पार्टी को देना चाहते है कोई संदेश

रविवार की रैली में वे मंच से ही 25 सदस्यों की एक कमेटी का ऐलान भी कर सकते हैं, जिसकी अध्यक्षता पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा को दे सकते हैं। यह कमेटी एक हफ्ते के अन्दर कार्यकर्ताओं के बीच जाएगी और उनकी राय जानेगी कि आगे क्या करना चाहिए। यह कमेटी जो निर्णय लेगी उसी के आधार पर हुड्डा अगला कदम उठाएंगे। इसके पीछे उनकी चाल को समझा जा रहा है कि वो शक्ति प्रदर्शन के बाद आलाकमान को बदलाव के लिए एक हफ्ते का समय देना चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

shahin bagh

शाहीन बाग : वार्ताकार बोले- प्रदर्शन ऐसी जगह हो कि किसी को परेशानी न हो

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकार गुरूवार को दूसरे दौर की बातचीत के लिए शाहीन बाग पहुंचे, लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि प्रदर्शनकारियों आगे पढ़ें »

france

फ्रांस में विदेशी इमाम और मुस्लिम शिक्षकों पर लगा प्रतिबंध, राष्ट्रपति बोले- ये कट्टरता और नफरत फैलाते हैं

पेरिस : फ्रांस के सरकार ने बुधवार को विदेशी इमामों और मुस्लिम शिक्षकों के देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आगे पढ़ें »

ऊपर