20 दिनों से लापता हैं हार्दिक, पत्नी किंजल ने लगाया गुजरात प्रशासन पर आरोप

hardik

अहमदाबाद : पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल की पत्नी किंजल पटेल ने गुजरात प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पति पिछले 20 दिनों से लापता हैं और उन्हें प्रशासन द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। किंजल ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा, ‘‘हमें उनके (हार्दिक पटेल के) ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उनके लापता होने से हम काफी चिंतित हैं।’’ बता दें कि 18 जनवरी को हार्दिक को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

‘अकेले हार्दिक को क्यों बना रहे निशाना?’

किंजल ने कहा, ‘2017 में सरकार ने पाटीदारों पर लगे सभी मामलों को वापस लेने की बात कही थी तो फिर अकेले हार्दिक को निशाना क्यों बनाया जा रहा है। पाटीदार आंदोलन से जुड़े जो दो नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं, उन्हें कोई क्यों कुछ नहीं कहता। सरकार इस बात के‌ खिलाफ है कि हार्दिक लोगों से मुलाकात या चर्चा करें। सरकार चाहती है कि वे जनता के मुद्दों पर बात करना छोड़ दें।’

‘मुझ पर लगे आरोप पुलिस सूची में शामिल नहीं’

वहीं, हार्दिक पटेल ने 11 फरवरी को ट्वीट के जरिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी। इससे पहले हार्दिक ने ट‌्विटर पर लिखा था, गुजरात पुलिस ने चार साल पहले मेरे खिलाफ झूठा मामला दायर किया था। लोकसभा चुनाव के दौरान मुझ पर जो आरोप लगाए गए थे, उसकी सूची मैंने अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर से मांगी थी, लेकिन उस सूची में वह मुकदमा शामिल नहीं था। मुझे हिरासत में लेने के लिए 15 दिन पहले अचानक पुलिस मेरे घर पहुंच गई, लेकिन मैं घर पर नहीं था।’ दरअसल, देशद्रोह मामले को लेकर अहमदाबाद की ट्रायल अदालत में पेश नहीं होने के बाद हार्दिक को 24 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। हाला‌ंकि, रिहा होने के बाद उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखने का संकेत दिया था।

हार्दिक ने लोगों को हत्या के लिए भड़काया

गौरतलब है कि 2015 में क्राइम ब्रांच ने पटेल पर उनकी भड़काऊ बयानबाजी के लिए देशद्रोह के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया था। हार्दिक ने अपने समर्थकों को कहा था कि उन्हें आरक्षण के कारण आत्महत्या नहीं बल्कि पुलिस वालों की हत्या कर देनी चाह‌िए। अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थकों की रैली हुई थी जिस दौरान राज्यभर में तोड़फोड़ और हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत करीब एक दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। उसी वर्ष अक्टूबर महीने में क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धनशोधन मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई गिरफ्तार

लाहौर : सात अरब रुपये के धनशोधन मामले में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने पर पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन आगे पढ़ें »

trump

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका से ज्यादा भारत में जमा कराए टैक्स

वाशिंगटन : अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टैक्स चोरी पर खुलासा आगे पढ़ें »

ऊपर