ट्रंप का झूठा दावा- फेसबुक पर उनसे पीछे हैं मोदी

modi

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दो दिवसीय भारत दौरे से पहले झूठा दावा करते हुए खुद को सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर नंबर 1 कहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नंबर 2 बताया। मोदी को दूसरे स्‍थान पर बताते हुए न सिर्फ ट्रंप ने झूठी बयानबाजी की है बल्कि लोकप्रियता के मामले में मोदी को खुद से पीछे दिखाने की कोशिश भी की है। वहीं, ट्रंप ने भारत दौरे को लेकर अपना उत्साह भी दिखाया है। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यौते पर इसी महीने की 24 तारीख को दो दिवसीय यात्रा पर भारत में आ रहे हैं।

लोकप्रियता के मामले में ट्रंप से काफी आगे हैं मोदी

दरअसल डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को ट‌्विटर पर लिखा, ”शायद यह बड़े सम्मान की बात है, हाल ही में मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि फेसबुक पर डॉनल्ड ट्रंप नंबर 1 पर हैं और दूसरे नंबर पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं। दरअसल मैं दो हफ्ते में भारत यात्रा पर जा रहा हूं। मुझे इस यात्रा से बड़ी उम्मीदें हैं।’ लेकिन ट्रंप का नंबर 1 का दावा सरासर झूठा है। आंकड़ों को देखने पर साफ पता चलता है कि प्रधानमंत्री मोदी को फॉलो करने वालों की संख्या ट्रंप के मुकाबले करीब दोगुनी है। फेसबुक पर डोनाल्ड ट्रंप को फॉलो करने वालों की संख्या 27,537,177 है जबकि मोदी को फॉलो करने वालों की संख्या 44,379,600 है। इस तरह लोकप्रियता के मामले में मोदी ट्रंप से काफी आगे हैं।

विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्घाटन

गौरतलब है कि 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के अहमदाबाद पहुंचकर नवनिर्मित सरदार पटेल (मोटेरा) स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और भाषण देंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसके बाद ट्रंप और मोदी एक रोड शो में हिस्सा लेंगे और फिर साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर