टोल फ्री नंबर पर 8 दिनों में 24 हजार बार फोन करने पर बुजुर्ग गिरफ्तार

phone

टोक्यो : जापान में एक अजीब -ओ-गरीब घटना सामने आई है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाऐंगे। यहां 71 साल के बुजुर्ग ने टेलिकॉम कंपनी के टोल फ्री नंबर पर 8 दिनों में 24 हजार बार फोन किया। 71 वर्षीय आराेपी आकातोशी आकामोतो ने ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से दुर्व्यवहार कर काफी बदतमीजी से बात किया। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी आकामोतो पेशे से पेंशनर है और उसने सार्वजनिक पे फोन्स से जापान की बड़ी टेलिफोन कंपनी के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के साथ बुरा व्यवहार किया। यह घटना पिछले हफ्ते की है।

कारोबार की गतिविधियों में बाधा डालने की कोशिश

जानकारी के अनुसार कंपनी ने काफी वक्त तक आकामोतो की शिकायत सुनी। लेकिन जब वह कई बार फोन करने लगा तो कंपनी उसके शिकायती कॉल्स को नजरअंदाज करने लगी। जब मामला हाथ से निकलने लगा तब कंपनी के अधिकारियों ने सख्त कदम उठाने का फैसला लिया। टेलिकॉम कंपनी ने बताया कि इतनी बार कॉल्स आने से कॉल सेंटर के कर्मचारियों को काम करने में काफी परेशानी हो रही थी। कर्मचारी अत्यधकि कॉल्स के कारण दूसरे ग्राहकों से बात नहीं कर पा रहे थे। अंत में हारकर कंपनी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी। आरोपों में कहा गया है कि ओकामोतो ने कारोबार की गतिविधियों में बाधा डालने की कोशिश की है। जापान के कानून के मुताबिक किसी के कारोबार में व्यवसाय में बाधा पैदा करना हस्तक्षेप के रूप में परिभाषित किया जाता है।

बता दें कि जापान में बुजुर्गों की आबादी ज्यादा है जिस वजह से काफी सारी सामाजिक समस्याएं हो रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार बुजुर्गों के कारण सड़क हादसे बढ़ गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर