दिल्ली : यमुना के बढ़ते जलस्तर को देख केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

delhi flood

नई दिल्ली : ‌दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात बनने की स्थिति को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस स्थिति को देखते हुए आपात बैठक बुलाई है। बैठक सोमवार दोपहर 1 बजे होगी जिसमें सभी संबंधित अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी। दरअसल, रविवार शाम छह बजे हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से 8,28,072 क्यूसेक पानी यमुना नदी में छोड़े जाने से यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ गया, जिसके कारण दिल्ली और नोएडा में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।

यमुना का जलस्तर 207 मीटर तक पंहुच सकता है : प्रशासन

हथिनीकुंड के इतिहास में अब तक इतना पानी एक बार में कभी नहीं छोड़ा गया। इतनी बड़ी मात्रा में पानी छोड़े जाने से पुरानी दिल्ली रेलवे पुल पर सुबह 7 बजे का जलस्तर 204.42 मीटर हो गया था। वहीं 8 बजे तक का जलस्तर 204.56 मीटर तक पहुंच गया। पुरानी दिल्ली के रेलवे ब्रिज पर खतरे का निशान 205.33 मीटर है। मौजूदा हालात का जायजा लेते हुए प्रशासन ने अनुमान लगाया है कि आज यमुना का जलस्तर 207 मीटर तक पंहुच सकता है।

नोएडा पर भी मंडराया बाढ़ का खतरा

यमुना के किनारे रहने वालों से गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी बीएन सिंह ने अपील करते हुए कहा कि वे अपने सभी जरूरी सामान लेकर सुरक्षित स्थानों पर चले जाए। वहीं नगर के जिला प्रशासन के प्रवक्ता राकेश चौहान ने बताया कि मंगलवार रात तक पानी के नई दिल्ली में ओखला बैराज तक पहुंचने की संभावना है। उन्होंने यह भी बताया कि जिला अधिकारी ने बाढ़ एवं सिंचाई विभाग समेत अन्य संबंधित सरकारी एजेंसियों को सतर्क रहने, पानी की स्थिति पर नजर बनाए रखने और आवश्यकता पड़ने पर सुरक्षात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

explosion firecracker factory

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत, बिखरे मिले मानव अंग

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। विस्फोट के आगे पढ़ें »

khalnayak

खलनायक के सीक्वल में काम करेंगे टाइगर श्राफ,संजय दत्त ने किया कन्‍फर्म

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल में काम करते नजर आएंगे। कुछ दिनों से सिनेमा जगत में चर्चा थी कि आगे पढ़ें »

ऊपर