पीएम मोदी के ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ के नारे पर भड़की कांग्रेस, कही यह बात

congress

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक नारा दिया जिसको लेकर भारत में विपक्षी दल उनपर हमलावर हो गए हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम के दौरान राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ‌लिए ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का नारा दिया। प्रधानमंत्री के इस नारे को लेकर कांग्रेस ने इसे भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन बताया है।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर ‌किया हमला

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को घेरा। उन्होंने कहा कि ‘मिस्‍टर प्राइम मिनिस्‍टर, आपने किसी दूसरे देश के घरेलू चुनावों में हस्तक्षेप न करने की भारतीय विदेश नीति के सम्मानित सिद्धांत का उल्लंघन किया है। यह भारत के दीर्घकालिक रणनीतिक हितों के लिए ठीक नहीं है। प्रधानमत्री को याद रखना चाहिए कि वह अमेरिकी चुनाव के स्टार प्रचारक नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि ट्रंप के लिए आपका यह अभियान भारत और अमेरिका दोनों संप्रभु देशों और उनके लोकतंत्र के लिए अनुचित हैं।’

नारे को याद दिलाते हुए पीएम ने ये कहा

बता दें कि ह्यूस्टन के हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ नारे को फिर याद ‌दिलाया। ट्रंप का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा‌ वह हर बार गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं। मोदी ने अपने सफल चुनावी नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ को नया रूप देते हुए कहा, ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ इस पर ट्रंप मुस्कुराए। इस दौरान मोदी ने ट्रंप के शासनकाल में व्हाइट हाउस में दीवाली मनाया जाने को अनोखा बताया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर