भाजपा एक बेटी को नहीं बचा पाई-अखिलेश

लखनऊ : उन्नाव कांड की पीड़िता की मौत के बाद प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। जहां एक ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मृत पीड़िता के परिवारजनों को इंसाफ दिलाने के लिए उन्नाव की तरफ रवाना हो गई, वहीं शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधानभवन के सामने धरने पर बैठ गए। अखिलेश यादव 11 बजे विधानभवन के सामने पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल व राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के साथ प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिलाओं के प्रति अपराधों में वृद्धि पर आक्रोश जताने के लिए धरने पर बैठ गए।

दो मिनट का मौन रखकर दुष्कर्म पीड़िता को दी श्रद्धांजलि

उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता को पांच लोगों ने पैट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। उसे 95 फीसदी जली हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार रात 11 बजकर 40 मिनट पर पीड़िता ने दम तोड़ दिया। इस घटना के खिलाफ अखिलेश ने विधानसभा के बाहर दो मिनट का मौन रखकर दुष्कर्म पीड़िता को श्रद्धांजलि दी।

न्याय के लिए सपा लड़ाई लड़ेगी

अखिलेश के धरने पर बैठने की सूचना मिलते ही विधानसभा के बाहर कार्यकर्ताओं की तादात बढ़ने लगी। सपा नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज में महिलाएं, बच्चियां सुरक्षित नहीं है। पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए सपा लड़ाई लड़ेगी। वहीं,अखिलेश ने उन्नाव की घटना को बेहद दुखद और निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि उन्नाव की बेटी जिंदा रहना चाहती थी, लेकिन डॉक्टरों की कोशिश के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। भाजपा की सरकार में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। बेटियां न्याय की मांग कर रही हैं। उनका कहना है कि भाजपा की सरकार में बेटियों के खिलाफ अपराध बढ़ा है। वैसे तो भाजपा कानून व्यवस्था ठीक होने का दावा करती है लेकिन प्रदेश में एक बेटी की जान नहीं बचा पाई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलिया ओपन : नडाल और किर्गियोस जीते, प्रदूषित बारिश से कोर्ट पर कीचड़ फैला

मेलबर्न : रफेल नडाल और निक किर्गियोस ने अपने अपने मुकाबलों में जीत के साथ गुरुवार को यहां आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल के तीसरे आगे पढ़ें »

टी20 : पहली बार कीवी टीम के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

आकलैंड : टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम मानी जा रही पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को आत्मविश्वास से आगे पढ़ें »

अजहर के खिलाफ 21 लाख की धोखाधड़ी का मामला, अजहर ने कहा- आरोप बेबुनियाद

नीतीश ने पवन वर्मा को दिया झटका, कहा- जो दल पसंद हो वहां जा सकते हैं, मेरी शुभकामनाएं

मिलावट के बावजूद भारतीय बाजारों में बिकने वाले दूध स्वास्‍थ्य के लिए फायदेमंद

netaji

नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता

ऑस्ट्रेलिया जंगल में फिर बढ़ी आग की लपटें, अभियान में जुटे विमान दुर्घटना में 3 अमेरिकियों की मौत

ईयरफोन के अधिक इश्तेमाल से हो सकती है कई बीमारियां, पढ़ें

मुसलमान विश्व में किसी अन्य स्थान से अधिक सुरक्षित हैं भारत मेंः गोयल

व्यापारिक तनाव कम करने के लिए मलेशिया भारत से खरीदेगा चीनी

ऊपर