भिखारी ने मंदिर को दान में दिए 8 लाख रुपये, कहा- इससे इनकम बढ़ी

beggar

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक भिखारी ने यहां साईंबाबा मंदिर के लिए 8 लाख रुपये का दान दिया। लाखों रुपये दान देने वाले भिखारी का नाम यादी रेड्डी है, जिनकी उम्र 73 साल है। उनहोंने 7 साल के दौरान इन रुपयों का दान दिया। भिखारी रेड्डी ने बताया कि ऐसा करने से उन्हें ज्यादा भीख मिली। साथ ही उन्होने कहा कि वह मंदिर के बाहर ही भीख मांगते हैं। वहीं मंदिर प्रशासन ने रेड्डी की सराहना की।

पहले रिक्शा चलाक था ‌भिखारी

भिख मांगने से पहले रेड्डी चार दशक तक रिक्शा चलाकर अपना जीवन यापन करते थे। रेड्डी ने बताया कि उनके घुटनों में तकलीफ होने के कारण उन्हें यह रोजगार छोड़ना पड़ा। रेड्डी ने बताया कि उन्होंने 40 साल तक रिक्शा चलाया। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सबसे पहले उन्होने एक लाख मंदिर को दान दिया, फिर जब उनका स्वस्थ्य बिगड़ने लगा तो उन्हें पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत नहीं पड़ी। इसलिए उन्होंने मंदिर को ज्यादा पैसे दान देने का फैसला लिया।

मंदिर में दान देने से आय में बढ़ोतरी हुई

रेड्डी का कहना है कि मंदिर में दान देने से उनकी आय में काफी बढ़ोतरी हुई है। मंदिर में दान देने की वजह से ही आज लोग मुझे पहचानते हैं। मैंने अभी तक मंदिर को 8 लाख रुपए दान में दिए हैं और आगे भी अपनी सारी कमाई मंदिर को देता रहूंगा। वहीं मंदिर प्रशासन ने कहा कि वे उनकी दान से मिली सहायता की वजह से एक गोशाला का भी निर्माण करने जा रहे हैं। साथ ही प्रशासन के कहा कि रेड्डी के पैसों से मंदिर के विस्तार से जुड़े कई काम हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों का दबदबा, तीन स्वर्ण झटके

नयी दिल्ली : दिव्या काकरान, सरिता मोर और पिंकी ने गुरूवार को यहां अपने वजन वर्गों में स्वर्ण पदक अपने नाम किये जिससे भारत ने आगे पढ़ें »

टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय महिला टीम

सिडनी : पहली आईसीसी ट्राफी जीतने के सपने संजोने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के शुरूआती मैच में शुक्रवार को आस्ट्रेलियाई चुनौती आगे पढ़ें »

ऊपर