बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही गांगुली ने कहा- तैयार रहे टीम इंडिया, टेस्ट क्रिकेट में होगा बड़ा बदलाव

Sourav Ganguly

नई दिल्ली : सौरभ गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष बनना अब तय हो चुका है। सूत्रों ने बताया कि गांगुली आधिकारिक रूप से 23 अक्टूबर बुधवार को अध्यक्ष पद संभालेंगे। उनके आते ही बोर्ड के दिन-रात टेस्ट मैच में भी बड़े बदलाव आने की संभावना है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ये साफ कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में दिन-रात टेस्ट मैच आयोजित कराने का विकल्प है तो भारत को भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहिए।

टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं गांगुली

गांगुली ने बताया कि हम इस योजना पर काम करेंगे। इस पर हम किस प्रकार काम करेंगे, अभी कुछ भी कहना मेरे लिए काफी जल्दी होगा। साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा, एक बार मुझे कार्यभार संभालने दीजिए। उसके बाद हम इस पर हर सदस्य से बात करेंगे।

टेस्ट चैम्पियनशिप में मैच दिन-रात में नहीं होंगे ये मानना गलत

वहीं पिछले साल भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री वेस्टइंडीज के साथ दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन बाद में उन्होंने प्रशासकों की समिति (सीओए) को पत्र लिखकर यह कहा था कि इसके लिए टीम अभी तैयार नहीं है। 12 से 18 महीने तक रात में गुलाबी गेंद से खेलने के बाद टीम तैयार हो पायेगी। वहीं एक आम राय यह भी थी कि टेस्ट चैम्पियनशिप में दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने का प्रावधान नहीं है। इस वजह से शास्त्री तथा कोहली भी इसके पक्ष में नहीं हैं, लेकिन इस पर गांगुली ने कहा, यह मानना गलत होगा कि टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान मैच दिन-रात में नहीं होंगे।

टीमों के राजी होने पर दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का है प्रावधान

गांगुली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में दिन-रात के टेस्ट मैच किए जा सकते हैं। बता दें कि एडिलेड गुलाबी गेंद से होने वाले टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। मुझे नहीं लगता कि यह कहना सही होगा कि विश्व चैम्पियनशिप में दिन-रात के टेस्ट मैच नहीं होंगे। वहीं अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है। साथ ही उन्होंने बताया कि यदि दोनों टीमें तैयार हो जाती हैं तो टेस्ट चैम्पियनशिप में दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का प्रावधान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर