छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के बेटे अमित गिरफ्तार, धोखाधड़ी का लगा आरोप

amit jogi

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। अमित छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। सूत्रों के अनुसार अमित को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने चुनावी हलफनामे में जन्म स्थान, जन्म तिथि और जाति को लेकर गलत जानकारी दी थी। पुलिस ने जोगी को उनके आवास मारवाही सदन से गिरफ्तार किया। जिसके बाद उनको गैरोला की अदालत में पेश किया जाएगा।

भाजपा नेता ने दर्ज कराया मामला

अमित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भाजपा नेता समीरा पैकरा ने गौरेला थाने में दर्ज कराई थी। जिन्होंने अमित पर ये आरोप लगाया था कि उन्होंने चुनावी हलफनामे में अपने जन्मस्थान के बारे में झूठी जानकारी दी थी। बता दें कि साल 2013 के चुनाव में, समीरा को अमित के खिलाफ मारवाही सीट से हार का सामना करना पड़ा था। चुनाव हारने के बाद समीरा ने उच्च अदालत में इस मामले को लेकर याचिका भी दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज किया था।

देश नहीं विदेश में पैदा हुए अमित

समीरा ने इसके बाद इसी साल फरवरी महीने पुलिस में एक नई शिकायत दर्ज कराई। अपनी शिकायत में, उन्होंने कहा था कि अमित ने अपने हलफनामे में दावा किया है कि उनका जन्म 1978 में छत्तीसगढ़ के सारबहरा गौरेला गांव में हुआ था। जबकि समीरा के दावे में कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री का बेटा वास्तव में 1977 में टेक्सास, संयुक्त राज्य में पैदा हुआ था।प्रदेश में जंगलराज कायम : पूर्व मुख्यमंत्री

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का कहना है कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने जंगलराज कायम कर रखा है। उन्होंने बताया कि उच्च अदालत ने अमित के पक्ष में फैसला पहले ही सुना दिया और अगर भूपेश बघेल की पुलिस अदालत के फैसले के खिलाफ जाकर अमित की गिरफ्तारी कर रही है, तो ये अदालत की अवमानना है।गिरफ्तारी की मांग पर आदिवासियों ने किया था प्रदर्शन

बता दें कि बिलासपुर जिला पंचायत उपाध्यक्ष समीरा सहित मरवाही के आदिवासियों ने सोमवार को अमित की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था। जिसके बाद अमित ने कहा था कि समीरा और उनके वकील को इतनी सी बात समझ में क्यों नहीं आती कि अगर उन्हें उच्च अदालत के किसी फैसले को चुनौती देनी है तो शीर्ष न्यायालय का दरवाजा खटखटाए। थाने में चीखने चिल्लाने से केवल गले में खराश और पेट में दर्द होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर