अमित शाह बोले- शिवसेना ने फड़णवीस के नाम पर मांगे वोट

amit shah

मुंबई : गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक हलचल को लेकर शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा है कि शिवसेना ने फड़णवीस के नाम पर वोट मांगे।भारतीय जनता पार्टी दोबारा चुनाव नहीं चाहती और हमने जनता का विश्वास नहीं तोड़ा। चुनाव प्रचार के दौरान फड़णवीस का ही नाम लिया गया था और उस समय किसी ने ऐतराज नहीं जताई थी। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कई बार सार्वजनिक रूप से कहा था कि अगर भाजपा और शिवसेना की सरकार का गठन होता है तो फड़णवीस ही मुख्यमंत्री बनेंगे। हमें शिवसेना की शर्ते मंजूर नहीं है।

18 दिनों तक किसी भी दल ने नहीं किया दावा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के 18 दिन के बाद भी किसी भी पार्टी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया। किसी भी राज्य में इतना वक्त नहीं दिया जाता है। विधानसभा कार्यकाल खत्म होने के बाद ही राज्यपाल ने सभी पार्टियों को न्योता दिया था लेकिन न ही शिवसेना और न ही कांग्रेस-राकांपा ने सरकार बनाने ‌का दावा पूरा किया। अगर अभी भी किसी पार्टी के पास सरकार गठन लायक संख्या है तो वह राज्यपाल से बात कर सकती है। राज्यपाल ने सभी पार्टियों को मौका दिया। इस मामले में उन्होंने कपील सिब्बल पर भी धावा बोलते हुए कहा कि हमें सरकार न बनाने का मौका देने के लिए सिब्बल बचकाना तर्क दे रहे हैं।

राज्यपाल का किया बचाव

राज्यपाल का बचाव करते हुए शाह ने कहा कि उन्होंने सरकार बनाने के लिए सारी पार्टियों को पूरा समय दिया था। सरकार न बनने के बाद ही राष्ट्रपति शासन लागू किया गया है। हमें सरकार बनाने का मौका नहीं दिया। वह तो 1 या 2 दिन मांग रहे थे, अब उन्हें पूरे छह महीने मिल गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब ई-कॉमर्स के माध्यम से नहीं मंगा सकेंगे विदेशी गिफ्ट, सरकार ने लगाई रोक

नई दिल्ली : सरकार ने एक आदेश जारी कर अब कोई भी सामान ई-कॉमर्स के माध्यम से गिफ्ट के रूप में विदेश से मंगाने पर आगे पढ़ें »

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर