अक्षय कुमार सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 10 एक्टर्स में इकलौते भारतीय

akshay kumar and dwayne

मुंबई : बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार दुनिया के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शामिल हो गए हैं। फोर्ब्स द्वारा जुलाई में जारी हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 सेलेब्रिटीज की लिस्ट में भारतीय एक्टरों में शीर्ष पर हैं। सूत्रों के अनुसार अक्षय करीब 466 करोड़ रुपए की कमाई के साथ इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। इस लिस्ट में 89.4 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ ड्वेन जॉनसन पहले नंबर पर हैं।

टॉप 100 सेलेब्स में हैं अक्षय

अक्षय ने वित्‍तीय वर्ष 2019 की ‘हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी’ लिस्ट में 33वां स्‍थान हासिल किया था। उनकी कमाई 444 करोड़ रुपए है। मालूम हो कि पिछले एक साल में अक्षय ने एक फिल्म के लिए 34 करोड़ रुपए से 68 करोड़ रुपए तक लिए। वहीं साल 2018 की लिस्ट में भी अक्षय 270 करोड़ रुपए की कमाई के साथ 76वें नंबर पर थे।

शाहरुख और सलमान रहे लिस्ट से बाहर

इस साल लिस्ट से शाहरुख खान और सलमान खान दोनों के नाम बाहर ही रहे। गत साल 257 करोड़ रुपए की कमाई के साथ सलमान 82वां नंबर था। पिछले 2 साल से शाहरुख इस लिस्ट से ही बाहर हैं। साल 2017 की लिस्ट में शाहरुख का 65वां नंबर था।

ड्वेन ने इस फिल्म के लिए लिया सबसे ज्यादा फीस

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई कर न.1 पर रहने वाले एक्टर ड्वेन जॉनसन को उनकी आने वाली फिल्म “जुमांजी : द नैकस्ट लेवल” के लिए अब तक का सबसे ज्यादा 23.5 मिलियन डॉलर फीस दिया गया। ऐसा पहली बार नहीं है जब ड्वेन ने कमाई के मामले में बाजी मारी है। इससे पहले भी 2016 में वे टॉप पर रहे थे। इतना ही नहीं 2017 और 2018 में उन्होंने दूसरा नंबर हासिल किया था। बता दें कि ड्वेन “द रॉक” के नाम से फेमस हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर