अफगानिस्तान : शादी समारोह में बम धमाका, 63 लोगों की मौत समेत 182 घायल

kabul

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां शनिवार को एक शादी समारोह में आत्मघाती बम धमाका हुआ जिसमें 63 लोग की मौत हो गयी। जबकि 182 लोगों के घायल होने की खबर है। इस बात की जानकारी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने दी। उन्होंने बताया कि यह हमला स्‍थानीय समयानुसार शनिवार की रात 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ। साथ ही उन्होंने बताया कि इस हमले की वजह साफ नहीं हो पाई है और न ही किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। फिलहाल इस आत्मघाती हमले की जांच प्रशासन की ओर से की जा रही है। बताया जा रहा है कि हजारों की तादाद में लोग शादी समारोह में उपस्थित थे, जिसमें सबसे अधिक संख्या में ‌अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग थे। धमाके के बाद समारोह में भगदड़ मच गया जिसमें कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

स्टेज के पास हुआ बम धमाका

गृहमंत्री रहीमी ने बताया कि आत्मघाती हमला शादी समारोह में स्टेज के पास हुआ, जहां म्यूजिशियन के साथ काफी संख्या में लोगों मौजूद थे। समारोह में शामिल एक शख्स ने बताया कि इस समारोह में कई बच्चे मारे गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमले के बाद समारोह में भगदड़ मच गया।

अफगानिस्तान में सितंबर में चुनाव होने है

बता दें कि अमेरिका ‌और तालिबान के बीच शांति बहाल के लिए लगातार वार्ता चल रही है, लेकिन अफगानिस्तान में इस साल 28 सितम्बर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर यहां फिर हिंसा बढ़ गई है। इस धमाके ने काबुल में पिछले कुछ दिनों से बनी हुई शांति को फिर से उजाड़ कर रख दिया है। काबुल के शादी समारोह में हुए इस बम विस्फोट की घटना को इस साल का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है

गौरतलब है कि काबुल में इस महिने यह दूसरा हमला है। इससे पहले 8 अगस्त को हुए एक धमाके में 14 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 145 लोग घायल हुए थे। तालिबानी आतंकियों ने इस हमले में अफगानी सुरक्षाकर्मियों को अपना निशाना बनाया ‌था। इसके लिए उन्होंने कार का इस्तेमाल किया था। बता दें कि यहां तालिबानी और इस्लामिक स्‍टेट संगठन के आतंकी अक्सर इस तरह के वारदात को अंजाम देते रहते हैं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर