संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

Adhir Ranjan Chowdhury

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में पार्टी गांधी परिवार समेत कई नेताओं की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने का मुद्दा उठाएगी। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात पर सरकार की प्रतिक्रिया की भी मांग की जाएगी। इससे पहले शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें सभी से सहयोग करने की अपील की थी। संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा।कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध के चलते हाल ही में गांधी परिवार समेत कई पार्टी नेताओं से एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी। इससे पहले केंद्र सरकार ने उन्हें सीआरपीएफ की जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला लिया था।

सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों से विचार-विमर्श और खतरों की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लेने का हवाला देते हुए हाल में सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटा ली थी। चौधरी ने कहा कि पार्टी आम जनता से जुड़े बेरोजगारी और आर्थिक सकंट जैसे मुद्दे पर भी चर्चा करेगी। दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण और पराली जलाने के मुद्दे को भी उठाया जाएगा।

ओम बिड़ला ने सभी दलों से सहयोग की अपील की

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। उन्होंने सत्र के दौरान सभी राजनीतिक दलों से सहयोग की अपील की थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। बिड़ला ने कहा- सदन लोगों के लिए जवाबदेह है। मुझे उम्मीद है कि सभी राजनीतिक दल जनहित के मुद्दों को उठाएंगे। सभी दलों ने आश्वासन दिया है कि जरूरी मुद्दों पर चर्चा होगी और सत्र सुचारू रूप से चलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आगे पढ़ें »

ऊपर