आप विधायक ने किया ऐलान, हर महीने के पहले मंगलवार होगा सुंदरकांड का पाठ

aap

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ‘आप’ के विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कराए जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को उनके माध्यम से चिराग दिल्ली स्थित प्राचीन शिव मंदिर में पहली बार सुंदरकांड का पाठ कराया जाएगा। आप विधायक ने खुद को कट्टर हिंदू बताते हुए कहा कि वह इस बारे में सरकार को भी सुझाव देंगे। बता दें कि सौरभ भारद्वाज ने इस बार के चुनाव में ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से जीत हासिल की है।

ट्वीट के जरिए दिया निमंत्रण

सौरभ भारद्वाज ने स्‍पष्‍ट किया कि वे बतौर विधायक सुंदरकांड का पाठ करवा रहे हैं। आज इसका पहला आयोजन किया जाएगा जिसके तहत चिराग दिल्ली मेट्रो स्टेशन के पास मौजूद प्राचीन शिव मंदिर में सुंदर कांड का पाठ करवाया जाएगा। हालांकि, इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि यह आयोजन पार्टी की ओर से करवाया जा रहा है या दिल्ली सरकार की ओर से। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट के जरिए दिल्ली की जनता को निमंत्रण भी‌ दिया है। उन्होंने ट‌्विटर पर लिखा, ‘हर महीने के पहले मंगलवार को अलग-अलग इलाकों में सुन्दर कांड का पाठ किया जाएगा। निमंत्रण- सुन्दर काण्ड, शाम 4:30 बजे, 18 फरवरी, मंगलवार, प्राचीन शिव मंदिर, चिराग दिल्ली(निकट चिराग दिल्ली मेट्रो स्टेशन गेट नo1)’

केजरीवाल ने पढ़ी थी हनुमान चालीसा

उल्लेखनीय है कि चुनाव से पहले 3 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम के दौरान खुद को हनुमान जी का कट्टर भक्त बताते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया था। उन्होंने कहा था कि, ‘मैं हनुमानजी का कट्टर भक्त हूं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुझे हिंदू विरोधी कहती है।’ इसके बाद मंगलवार को चुनाव परिणाम में बहुमत से जीत हासिल करने के बाद उन्होंने हनुमान मंदिर जाकर पूजा-अर्चना भी की थी। उन्होंने अपनी जीत को हनुमान जी का आशीर्वाद कहा था। उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी ने सरकार के पिछले पांच सालों के काम को गिनाते हुए जनता से वोट मांगे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल नहीं होने पर फ्रैंचाइजियां नहीं देंगी वेतन, मुश्किल में घरेलू खिलाड़ी

 नयी दिल्ली : कोई खेल नहीं तो कोई वेतन नहीं। इस साल आईपीएल में करार करने वाले खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हो सकता है आगे पढ़ें »

विम्बलडन के रद्द होने की संभावना : मर्रे

लंदन : एंडी मर्रे के भाई और दो बार के चैम्पियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले आगे पढ़ें »

ऊपर