पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर 3 कराेड़ फॉलोअर,ट्रंप और ओबामा को पछाड़ा

PM Modi

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोेकप्रियता और शोहरत दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मोदी सोशल मीडिया पर काफी छाए रहते है और अब वह इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ फॉलोअर्स के साथ सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बन गए हैं। इस दौड़ में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पछाड़ दिया है। मोदी के अंदाज की खासियत यह है‌ कि वह सोशल मीडिया के जरिए देश के युवाओं से अपने विचारधारा को जोड़ते है।

जेपी नड्डा ने किया ट्वीट

पीएम मोदी के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 3 करोड़ हाेने की जानकारी भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करके दी। नड्डा ने लिखा कि मोदी ने विश्व के दिग्गज नेतााओं को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने युवाओं से जुड़ाव और लोकप्रियता की एक और मिसाल पेश की है। बता दें कि मोदी हर दिन अपनी योजानाओं से संबंधित अपडेट सोशल मीडिया पर देते रहते है। मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 2.4 करोड़ और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के 1.4 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं। मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को भी पीछे छोड़ दिया है जिनके 2.56 करोड़ फॉलोअर्स हैं। ‌

ट्विटर और फेसबुक पर भी मोदी का क्रेज

ट्विटर और फेसबुक पर भी मोदी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की श्रेणी में आते हैं। ट्विटर पर उनके 5.7 करोड़ फॉलोअर्स हैं और फेसबुक पर भी मोदी को 4.4 करोड़ लोगों द्वारा पेज लाइक किया गया है। हालांकि बराक ओबामा ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी से आगे चल रहे हैं। वहीं मोदी के ट्विटर पर भी उनके 50 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। यूट्यूब चैनल पर भी पीएम मोदी बेहद लोकप्रिय हैं और उनके 35 लाख सब्सक्राइबर हैं। इसके साथ ही लिंक्डइन पर उनके प्रोफाइल के 30 लाख फॉलोअर्स हैं। भारत में आधुनिक कम्युनिकेशन और डिजिटल अभियान की शुरूआत करने वाले पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर