उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रु. का मुआवजा और एक घर -योगी सरकार

नई दिल्ली/उन्नाव : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को मुआवजे की घोषणा की गई है। पीड़िता के परिवार को योगी सरकार 25 लाख रुपये की सहायता राशी देगी। इस धनराशि को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिया जाएगा।

पीड़िता के परजिनों को उन्नाव के जिला अधिकारियों द्वारा मिलकर आर्थिक सहायता का चेक दिया जाएगा। इसके साथ ही योगी सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पीड़िता के परिजनों को घर दिए जाने की भी घोषणा की गई है। मुआवजे के ऐलान के अलावा सरकार ने ऐलान किया है कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाएगी।

शुक्रवार रात पीड़िता ने तोड़ा दम

बता दें कि गुरुवार को उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ मारपीट के बाद पांच लोगों ने उसे जिंदा जला दिया था। पीड़िता 95 फीसदी तक झुलस गई थी। इसके बाद पीड़िता को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने के बाद उसे एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया गया और सफदरजंग हॉस्पिटल भर्ती में कराया गया। हालांकि मौत से जूझते हुए पीड़िता ने शुुुक्रवार रात 11 बजकर 40 मिनट पर दम तोड़ दिया।

मौत के बाद मचा सियासी बवाल

पीड़िता की मौत के बाद सियासी बवाल शुरू हो गया। शनिवार की सुबह समाजवादी पार्टी के नेता ‌अखिलेश यादव लखनऊ में विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए तो वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव पीड़ित के परिजनों से मिलने पहुंच गईं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंत्री कमल रानी वरुण और स्वामी प्रसाद मौर्य भी उन्नाव पहुंचे। लेकिन कांग्रेस नेताओं ने उन्नाव में यूपी सरकार के मंत्रियों और सांसदों को काली पट्टियां दिखाईं। वहीं,पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई हो गई। उधर, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू खुद भी प्रदर्शन के लिए उतर आए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केंद्र ने ममता सरकार के सीधी अदायगी का प्रस्ताव ठुकराया

कोलकाता : केंद्र सरकार ने बंगाल के पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत सीधे अदायगी न करने के बंगाल के अनुरोध को खारिज कर दिया है। आगे पढ़ें »

भाग्यशाली हूं कि रबाडा और नोर्जे जैैसे मेरे टीम में हैं : दिल्ली कैपिटल्स कप्तान

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 44 रन से आसान जीत का श्रेय पूरी टीम को देते हुए शुक्रवार आगे पढ़ें »

ऊपर