वेल्लोर में एक ही ट्रैक पर आई 2 ट्रेनें, ड्राइवरों के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

trains on the same track in Vellore

वेल्लोर : तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। बताया जा रहा है कि यहां के कटपड़ी इलाके में रेलवे के एक ही पटरी पर 2 ट्रेनें आ गईं। जिसे दोनों ट्रेन चालकों ने दूर से ही देख लिया और वो समझ गए कि उनकी ट्रेन एक ही पटरी पर है। हादसे की स्थिति को समझते हुए दोनों चालकों ने समय रहते ट्रेनों को रोक दिया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। इस घटना सामने आने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

चालकों की सूझबूझ से बची सैकड़ो लोगों की जान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक इलेक्ट्रिक ट्रेन और कटपडी से पानी लेकर चेन्नई आने वाली रेलगाड़ी, कटपडी रेलवे स्टेशन के सामने एक ही ट्रैक पर आ गईं ‌थी। एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों को आते देख रेलगाड़ी के चालकों ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर दोनों रेलगाड़ियों को करीब 100 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया। चालकों की इस सूझबूझ ने सैकड़ो लोगों की जान बचा ली। बताया जा रही है कि घटना के सामने आने पर इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं इस घटना को पूरी तरह से लापरवाही करार दिया जा रहा है। समय रहते यदि ट्रेनों के चालकों ने आपातकालीन ब्रेक नहीं लगाया होता तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का निधन, मुंबई में पड़ा दिल का दौरा

मुंबई : विश्‍व क्रिकेट के लिए गुरुवार का दिन दुख करने वाला रहा जब खबर आई कि महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कॉमेंटेटर डीन जोन्स का आगे पढ़ें »

ऊपर