वेल्लोर में एक ही ट्रैक पर आई 2 ट्रेनें, ड्राइवरों के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

trains on the same track in Vellore

वेल्लोर : तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। बताया जा रहा है कि यहां के कटपड़ी इलाके में रेलवे के एक ही पटरी पर 2 ट्रेनें आ गईं। जिसे दोनों ट्रेन चालकों ने दूर से ही देख लिया और वो समझ गए कि उनकी ट्रेन एक ही पटरी पर है। हादसे की स्थिति को समझते हुए दोनों चालकों ने समय रहते ट्रेनों को रोक दिया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। इस घटना सामने आने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

चालकों की सूझबूझ से बची सैकड़ो लोगों की जान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक इलेक्ट्रिक ट्रेन और कटपडी से पानी लेकर चेन्नई आने वाली रेलगाड़ी, कटपडी रेलवे स्टेशन के सामने एक ही ट्रैक पर आ गईं ‌थी। एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों को आते देख रेलगाड़ी के चालकों ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर दोनों रेलगाड़ियों को करीब 100 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया। चालकों की इस सूझबूझ ने सैकड़ो लोगों की जान बचा ली। बताया जा रही है कि घटना के सामने आने पर इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं इस घटना को पूरी तरह से लापरवाही करार दिया जा रहा है। समय रहते यदि ट्रेनों के चालकों ने आपातकालीन ब्रेक नहीं लगाया होता तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना से बचने के लिए सरकार के प्रधान वैज्ञानिक व सलाहकार प्रो. राघवन ने दिए पांच सलाह

नई दिल्ली : लॉकडाउन के 70 दिनों के बाद अब अनलॉक 1.0 कर दिया गया है। 1 जून, 2020 से लॉकडाउन 5.0 के साथ ही आगे पढ़ें »

असम में भूस्खलन से अब तक 19 लोगों की हुई मौत

गुवाहाटी/करीमगंज/सिलचर : असम की बराक घाटी स्थित हैलाकांडी, करीमगंज और सिलचर जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन की चपेट में आने आगे पढ़ें »

ऊपर