वेल्लोर में एक ही ट्रैक पर आई 2 ट्रेनें, ड्राइवरों के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

trains on the same track in Vellore

वेल्लोर : तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। बताया जा रहा है कि यहां के कटपड़ी इलाके में रेलवे के एक ही पटरी पर 2 ट्रेनें आ गईं। जिसे दोनों ट्रेन चालकों ने दूर से ही देख लिया और वो समझ गए कि उनकी ट्रेन एक ही पटरी पर है। हादसे की स्थिति को समझते हुए दोनों चालकों ने समय रहते ट्रेनों को रोक दिया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। इस घटना सामने आने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

चालकों की सूझबूझ से बची सैकड़ो लोगों की जान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक इलेक्ट्रिक ट्रेन और कटपडी से पानी लेकर चेन्नई आने वाली रेलगाड़ी, कटपडी रेलवे स्टेशन के सामने एक ही ट्रैक पर आ गईं ‌थी। एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों को आते देख रेलगाड़ी के चालकों ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर दोनों रेलगाड़ियों को करीब 100 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया। चालकों की इस सूझबूझ ने सैकड़ो लोगों की जान बचा ली। बताया जा रही है कि घटना के सामने आने पर इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं इस घटना को पूरी तरह से लापरवाही करार दिया जा रहा है। समय रहते यदि ट्रेनों के चालकों ने आपातकालीन ब्रेक नहीं लगाया होता तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जेयू मामले में प्रशासन पूरी तरह से फेल था – राज्यपाल

वीसी ने अपने कर्तव्य नहीं निभाये ‘जो भी किया संविधान के दायरे में किया’ जाने से पहले सीएम से कई बार हुई थी बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जादवपुर आगे पढ़ें »

राजीव को पकड़ने के लिए बंगाल से यूपी तक छापे

राजीव कहां हैं सीबीआई ने पूछा पत्नी से टारगेट पूरा करने के लिए बनाया गया स्पेशल कंट्रोल रूम सीबीआई का अनुमान - जगह बदल-बदल कर रह रहे हैं आगे पढ़ें »

ऊपर