मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

mexico

मैक्सिको सिटी : मैक्सिको के गुएररो के दक्षिणी राज्य में ड्रग्स तस्करों और सुरक्षाबलों के बीच हुए मुठभेड़ में एक सैनिक समेत 15 लोगों की मौत हो गई। गुएरेरो राज्य के सुरक्षा अधिकारियों के प्रवक्ता रॉबर्टो अल्वारेज हेरेडिया ने मंगलवार देर रात ट्विटर पर इस घटना की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज (मंगलवार) को 911 पर एक फोन आया। शिकायत में शख्स ने बताया कि इगुआला से करीब 5 किमी दूर एक व्यक्ति ने गोलीबारी की। जहां यह घटना हुई, वहां तेपोचिका समुदाय बहुसंख्या में रहते हैं। फोन पर शिकायत मिलते ही घटनास्थल पर सुरक्षाबल भेजे गए।’’ फिलहाल, मामले में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी।

एक दिन पहले हुई थी 14 पुलिसकर्मियों की हत्या

गौरतलब है कि एक दिन पहले सोमवार को अगुलिल्ला शहर में ड्रग्स तस्करों के ग्रुप ने 14 पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। वहीं गुएरेरा राज्य ने 2014 में 43 छात्रों के गायब हो जाने पर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इगुआला शहर में भेदभावपूर्ण हायरिंग और फंडिंग प्रथाओं के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के बाद उनका अपहरण कर लिया गया था। प्रारंभ में, अधिकारियों ने स्थानीय मादक पदार्थ तस्करों और आपराधिक गिरोहों पर कथित अपहरण का आरोप लगाया था। लेकिन, स्वतंत्र विशेषज्ञों द्वारा प्रदान किए गए अतिरिक्त सबूतों से पता चला कि स्थानीय पुलिस इस सामूहिक अपहरण में शामिल थी। इस घटना के बाद इगुआला के पूर्व मेयर और कई पुलिस अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अपराधियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई : गवर्नर

वहीं, 14 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में पश्चिमी राज्य मिचोआकान के गवर्नर सिलवानो ऑरियोलेस कोनेजो ने कड़ी कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि जहां पुलिस अधिकारी और राज्य के सैनिकों की हत्या होगी, वहां अपराधियों के साथ किसी प्रकार की दया नहीं की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर