सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार को है ब्रेन ट्यूमर

मुंबई: बिहार में सुविधाओं से वंचित गरीब बच्चों को शिक्षा देने के लिए मशहूर सुपर 30 कोचिंग की क्लास चलाने वाले आनंद कुमार पर बनी बोयोपिक जल्द ही बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को ब्रेन ट्यूमर है। हाल ही में आनंद कुमार ने एक न्यूज एजेंसी को दिए गए साक्षात्कार में इसका खुलासा किया। साक्षात्कार में उन्होंने यह भी बताया कि आखिर क्यों उनकी बायोपिक को जल्दी बनाया गया।

बताते चलें कि आनंद कुमार पर बनी बायोपिक सुपर-30 12 जुलाई को रिलीज होगी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका में नजर आएंगे।

ब्रेन से जुड़ी नस में ट्यूमर

फिल्म के लेखक और निर्माता चाहते थे कि उनपर जल्दी से जल्दी बायोपिक बनाई जानी चाहिए। आनंद कुमार ने अपनी बीमारी के बारे में बताया कि उन्हें इसकी जानकारी 2014 में मिली थी। इस समय उनकी स्थिति ऐसी थी कि उनके दाहिने कान से सुनने की क्षमता 80 से 90 प्रतिशत तक खत्म हो चुकी थी। फिर वह पटना में ईएनटी विशेषज्ञ से इलाज करवाने गये। इसके बाद उनका इलाज दिल्ली में शुरू हुआ। कुछ टेस्ट हुए उसके बाद उन्होंने बोला कान से जो नस ब्रेन में जाती है उसमें ट्यूमर हो गया है।

10 साल जी पाएंगे आनंद!

डॉक्टर्स ने आनंद कुमार से कहा कि अगर आप ऑपरेशन नहीं भी करवाते हैं तो 10 साल जी जाएंगे। लेकिन बाद में एटॉस्टिक न्यूरोमा ऐसा है जिसके ऑपरेशन में अगर छोटी भी गलती हुई तो मुंह हमेशा के लिए टेढ़ा हो सकता है, पलक नहीं झपकेगी जो भी सुनते हैं वह भी सुनना बंद हो जाएगा। मुझे बहुत डर लगा और मैंने फैसला लिया कि ऑपरेशन नहीं कराऊंगा। अब जो होगा देखा जाएगा। अभी भी इलाज चल रहा है और हर छह महीने में ट्यूमर की स्कैनिंग होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर