रोज वैली घोटाले में बांग्ला फिल्मों के अभिनेता प्रोसेनजीत का नाम, 19 जुलाई को ईडी के सामने पेशी

कोलकाता: बांग्ला सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी कोलकाता के बड़े रोज वैली घोटाले मामले में फंस गए हैं। प्रोसेनजीत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रोज वैली चिट फंड घोटाले में संबंध होने के चलते 19 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया है। गौरतलब है रोज वैली समूह के अध्यक्ष गौतम कुंडू के द्वारा चलाई जा रही रोज वैली पोंजी स्कीम घोटाले का 2013 में खुलासा हुआ था।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि प्रोसेनजीत से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ की जाएगी। ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया है।

योजनाओं के नाम पर धोखाधड़ी

समूह ने कथित रूप से विभिन्न योजनाओं को चलाने के लिए 27 कंपनियों को भेजा। इन कंपनियों ने पश्चिम बंगाल, असम और बिहार में लोगों से करीब 17,520 करोड़ रुपए जोड़े थे।

ईडी ने बरामद की 2300 करोड़ रुपये की जमीन

ईडी, जो सीबीआई के साथ इस घोटाले की जांच कर रहा है। उसने प्रोसेनजीत के पास रिजार्ट, होटल और 2300 करोड़ रुपये की जमीन सहित सोने के गहने और 40 करोड़ रुपए के कीमती पत्थर बरामद किए थे। प्रोसेनजीत मोनेर मानुष और प्रतिबाद जैसी फिल्मों के कारण पहचाने जाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में जमकर हुई बारिश, जलजमाव से जनजीवन बेहाल

विक्टोरिया के सामने बिजली गिरी, 1 मरा, 16 घायल रिजेंट पार्क में बिजली गिरने की आवाज सुन आया हार्ट अटैक, महिला की मौत पुरुलिया में वज्रपात में आगे पढ़ें »

उद्याेग के लिए बंगाल है सबसे सुरक्षित राज्य : ममता

कहा : विकास के लिए काम जरूरी, हिंसा नहीं हावड़ा में 9 लॉजिस्टिक व इंडस्ट्रियल पार्क का सीएम ने ​किया उद्घाटन कोलकाता/हावड़ा : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे पढ़ें »

ऊपर