राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर सजाया। मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में शनिवार को आयोजित मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में सितारों से सजी महफिल में सुमन को विजेता घोषित किया गया। छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव ने ब्यूटी पेजेंट के ग्रैंड फिनाले के दौरान फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया 2019 का ताज अपने नाम किया। इसी आयोजन में बिहार की श्रेया शंकर ने मिस इंडिया यूनाइटेड कॉन्टिनेंट्स 2019 का खिताब जीता। फेमिना मिस इंडिया 2019 की पहली रनर अप उत्तर प्रदेश की शिनता चौहान और दूसरी रनर-अप तेलंगाना की संजना विज बनी हैं।

सुमन है सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय

ताज जीतने के बाद सुमन ने सभी का आभार व्यक्त किया। सुमन ने इस दौरान कहा कि जब आप खुद को जीवन में एक विशेष लक्ष्य के लिए समर्पित करते हैं, तो आपके शरीर की नस-नस आपकी जीत के लिए उस दिशा में काम करना शुरू कर देती है। सुमन अब भारत का प्रतिनिधित्व थाईलैंड में होनेवाले मिस वर्ल्ड 2019 में करेंगी। साल 2018 के मिस नवी मुंबई में वह फर्स्ट रनर अप रही हैं। सामाजिक जीवन में भी इनको बहुत सक्रिय देखा गया है। उन्होंने चाइल्ड हेल्प फाउंडेशन नामक संस्था के लिए अब तक 80 हजार रुपए के लगभग की राशि लोगों से चैरिटी के लिए जमा करवाईं हैं। सुमन खेल में भी अव्वल है और बास्केट बॉल खेल में निपुण हैं।

सितारों का था जमावड़ा

इस कार्यक्रम के दौरान कैटरीना कैफ,मौनी रॉय और विक्की कौशल ने इस इवेंट में अपने कई आइटम सॉन्ग पर परफॉर्म किया। फिल्म निर्देशक करण जोहर, अभिनेता मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस फिनाले को होस्ट कर रहे थे। वही इस कार्यक्रम को कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया जज कर रही थीं। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी, चित्रांगदा सिंह, फैशन डिजाइनर फाल्गुनी शेन पीकॉक और भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री आदि मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर