मानहानि केस में राहुल को मिली जमानत, कहा था ‘सभी मोदी चोर हैं ‘

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा दायर किये हुए मानहानि के मुकदमे में शनिवार को पटना की विशेष अदालत से राहुल गांधी को 10 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई है। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने अपनी एक सभा में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। राहुल ने नीरव मोदी और ललित मोदी के जरिये प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘सभी मोदी चोर हैं ‘। इस टिप्पणी से आहत होकर सुशील मोदी ने राहुल पर मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

मोदी के खिलाफ बोलने पर कोर्ट में घसीटा जाता है

पटना की अदालत से बाहर निकलते हुए राहुल ने संवाददाताओं से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि,”जो भी संघ और नरेंद्र मोदी जी के खिलाफ आवाज उठाता है। उस पर हमला होता है और कोर्ट में घसीटा जाता है। मैं किसानों और मजदूरों के साथ खड़े होने के लिए आया हूं। जहां भी जाना होगा जाऊंगा। मेरी लड़ाई संविधान को बचाने के लिए है। हिन्दुस्तान की आवाज को दबाया जा रहा है। मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं तो भी लड़ाई जारी रखूंगा।” कोर्ट के बाहर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राहुल से इस्तीफा वापस लेने की मांग को लेकर नारेबाजी भी की।

गौरी लंकेश मानहानि केस में भी जमानत मिली

राहुल गांधी 4 जुलाई को कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े मानहानि केस में मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में पेश हुए थे। इस केस में भी 15000 रुपये के मुचलके पर राहुल को जमानत मिल गई थी। बताते चलें कि संघ कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी ने राहुल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने भाजपा और संघ के खिलाफ गलतबयानी की है। गौरी लंकेेश को 5 सितंबर 2017 को बेंगलुरु में कुछ बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद राहुल ने कहा था कि जो लोग संघ और भाजपा की विचारधारा के खिलाफ आवाज उठाते हैं। उन पर हमले किए जाते हैं। यहां तक कि उन्हें जान से मार दिया जाता है।

बता दें कि इस महीने अलग-अलग केस को लेकर तीन बार राहुल को गुजरात में पेश होना है। राहुल 9 और 12 जुलाई को अहमदाबाद और 24 जुलाई को सूरत कोर्ट में पेश होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

द. कोरिया में तूफान से कई घायल

सियोलः दक्षिण कोरिया में आए एक शक्तिशाली तूफान से 26 लोग घायल हो गए जबकि करीब 27,780 घरों की बिजली चली गई। अधिकारियों ने सोमवार आगे पढ़ें »

कार्बेट टाइगर रिजर्व में एक बाघिन की मौत

देहरादूनः उत्तराखंड के कार्बेट टाइगर रिजर्व में एक बाघिन की मौत हो गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि उसकी मौत कैसे हुई। फिलहाल, आगे पढ़ें »

ऊपर