नामांकन जुलूस के दौरान भिड़े एबीवीपी और सपा के छात्र, जमकर चले ईंट-पत्‍थर

वाराणसी : इन दिनों देशभर के कई विश्वविद्यालयों में विवाद चल रहा। चाहे वह दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हो या फिर वाराणसी का बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू)। अब इसी तरह का एक और मामला वाराणसी से सामने आया है। यहां महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के नामांकन के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए जिसमें जमकर ईंटे और पत्‍थर चलीं।

चुनाव नामांकन के दौरान निकाले गए जुलूस में भिड़े छात्र

चुनाव नामांकन के दौरान निकाले जा रहे जुलूस में समाजवादी पार्टी की छात्र सभा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर बरसाने लगे। हालात बिगड़ते देख स्थानीय पुलिस ने काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया। हालांकि, छात्रों की भीड़ बेकाबू होती गई और पुलिस के सामने ही एबीवीपी के छात्रों ने सपा के झंडे लगे जीप में तोड़फोड़ शुरू कर दी और पथराव किया।

पुलिस ने बीच में आकर छात्रों को संभाला

बताया जा रहा कि भारत माता मंदिर के पास जब एबीवीपी छात्रों का ग्रुप खड़ा था तभी वहां समाजवादी छात्रसभा के सदस्यों का जुलूस गुजरा और वहां नारेबाजी शुरू हो गई। देखते ही देखते हालात बिगड़ते चले गए और पुलिस को बचाव करना पड़ा। गुस्साए छात्र यहां जीप को आग के हवाले करने वाले थे लेकिन पुलिस ने अंतिम समय में रोका। इस दौरान स्थानीय थाने के प्रभारी निरीक्षक को एक्शन में आना पड़ा और छात्रों को संभालना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर