नवाज शरीफ को सजा सुनाने वाले जज ने कहा – मरियम ने की रिश्वत देने की कोशिश

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सजा सुनाने वाले जज अरशद मलिक ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की नेता और नवाज की बेटी मरियम नवाज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि शरीफ अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में मरियम ने उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की।
जज का वीडियो जारी हुआ था
‌दरअसल, मरियम और पीएममएल-एन के दो वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ और शाहिद खक्कान अब्बासी ने शनिवार को जज मलिक का एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में जज नसीर बट्ट से बात करते दिख रहे हैं। वे वीडियो में कह रहे हैं कि शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत न होने के बावजूद वे उन्हें सजा सुनाने के लिए मजबूर थे। इसके साथ ही उन्होंने मरियम द्वारा जारी किए गए वीडियो को भी गलत बताया।
नवाज शरीफ को 7 साल की सजा
बता दें कि नवाज शरीफ को अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में अदालत ने 7 साल की सजा सुनाई थी। फिलहाल वे लाहौर जेल में सजा काट रहे हैं। इसी मामले में नवाज की बेटी मरियम ने शनिवार को अदालत में अपने पिता की बेगुनाही का सबूत पेश किया था। मरियम द्वारा पेश किये गए सबूत को जज मलिक ने पूरी तरह से नकार दिया। साथ ही मलिक ने कहा कि वीडियो में उनकी और पीएमएल-एन नेता नसीर बट्ट की बातचीत नहीं है। हालांकि उन्होंने बट्ट को जानने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि उनके भाई बट्ट के पुराने सहयोगी हैं। इसके अलावा उन्होंने नवाज परिवार से इस मामले धमकी और रिश्वत देने की कोशिश किये जाने की बात भी कही। जज ने कहा कि अगर मैं धमकियों से डर जाता या दबाव में आता तो एक केस में बरी और एक में सजा न सुनाता। साथ ही उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ की पार्टी उन्हें बदनाम करने के लिए घिनौना षड्यंत्र रच रही है।

बता दें कि जज अरशद मलिक ने अपने उपर लगे आरोप को नकारते हुए प्रशासन से वीडियो की जांच करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने षड्यंत्र से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की है। वहीं प्रशासन ने वीडियो को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजने के आदेश दे दिए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर