नवाज शरीफ को सजा सुनाने वाले जज ने कहा – मरियम ने की रिश्वत देने की कोशिश

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सजा सुनाने वाले जज अरशद मलिक ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की नेता और नवाज की बेटी मरियम नवाज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि शरीफ अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में मरियम ने उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की।
जज का वीडियो जारी हुआ था
‌दरअसल, मरियम और पीएममएल-एन के दो वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ और शाहिद खक्कान अब्बासी ने शनिवार को जज मलिक का एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में जज नसीर बट्ट से बात करते दिख रहे हैं। वे वीडियो में कह रहे हैं कि शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत न होने के बावजूद वे उन्हें सजा सुनाने के लिए मजबूर थे। इसके साथ ही उन्होंने मरियम द्वारा जारी किए गए वीडियो को भी गलत बताया।
नवाज शरीफ को 7 साल की सजा
बता दें कि नवाज शरीफ को अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में अदालत ने 7 साल की सजा सुनाई थी। फिलहाल वे लाहौर जेल में सजा काट रहे हैं। इसी मामले में नवाज की बेटी मरियम ने शनिवार को अदालत में अपने पिता की बेगुनाही का सबूत पेश किया था। मरियम द्वारा पेश किये गए सबूत को जज मलिक ने पूरी तरह से नकार दिया। साथ ही मलिक ने कहा कि वीडियो में उनकी और पीएमएल-एन नेता नसीर बट्ट की बातचीत नहीं है। हालांकि उन्होंने बट्ट को जानने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि उनके भाई बट्ट के पुराने सहयोगी हैं। इसके अलावा उन्होंने नवाज परिवार से इस मामले धमकी और रिश्वत देने की कोशिश किये जाने की बात भी कही। जज ने कहा कि अगर मैं धमकियों से डर जाता या दबाव में आता तो एक केस में बरी और एक में सजा न सुनाता। साथ ही उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ की पार्टी उन्हें बदनाम करने के लिए घिनौना षड्यंत्र रच रही है।

बता दें कि जज अरशद मलिक ने अपने उपर लगे आरोप को नकारते हुए प्रशासन से वीडियो की जांच करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने षड्यंत्र से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की है। वहीं प्रशासन ने वीडियो को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजने के आदेश दे दिए हैं।

मुख्य समाचार

Uttar Pradesh, Sonbhad massacre, Priyanka sitting on the dharna

सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थी प्रियंका, काफिला रोका तो धरने पर बैठी

सोनभद्रः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार की सुबह सोनभद्र हत्‍याकांड के पीड़ित परिवारवालों से मिलने जा रही थीं तभी प्रशासन ने उनके काफिले को आगे पढ़ें »

दिल्ली के प्रिथु भारत के 64वें ग्रैंडमास्टर बने

आनंद सबसे पहले ग्रैंडमास्टर, गुकेश सबसे युवा नई दिल्लीः दिल्ली के युवा खिलाड़ी प्रिथु गुप्ता पुर्तगाल लीग 2019 के पांचवें दौर में आईएम लेव यांकेलेविच आगे पढ़ें »

धोनी पर फैसला सुनाए बोर्ड, युवा खिलाड़ियों को मिले मौकाः गंभीर

'एक समय पर हमें कहा गया था कि अाप नहीं खेल सकते क्योंकि मैदान बड़े हैं, विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों की मांग की आगे पढ़ें »

Central Government, Assam NRC issue, Capital of Refugees

भारत को शरणार्थियों की राजधानी नहीं बनने देंगे – केंद्र सरकार

नई दिल्‍ली : असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनआरसी) के मुद्दे पर केंद्र सरकार का कहना है कि भारत को शरणार्थियों की राजधानी नहीं बनाया आगे पढ़ें »

आईसीसी ने खत्म किया जिम्बाब्वे क्रिकेट का अस्तित्व

जिम्बाब्वे की सरकार ने दखल देने की कोशिश की थी हरारेः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सरकार के दखल का हवाला देते हुये जिम्बाब्वे क्रिकेट को आगे पढ़ें »

Shiva devotional atmosphere

बोल बम के जयघोष से पूरा वातावरण हुआ शिव भक्तिमय

देवघर : प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दूसरे दिन गुरुवार सुबह 4 से बाबा का जलार्पण शुरू हुआ। बोल बम के जयघोष के साथ श्रद्धालु कड़ी आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2 will be able to see the launch, online registration to see the launch,

चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग देखने का सुनहरा मौका, 19 जुलाई से ऑनलाइन पंजीकरण

नई दिल्ली : इसरो 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण करने जा रहा है। क्या आप भी इस ऐतिहासिक क्षण के प्रत्यक्ष आगे पढ़ें »

Karnataka issue, ruckus in Lok Sabha, walk-out of opposition parties

कर्नाटक मुद्दे पर लोकसभा में मचा हंगामा, विपक्षी दलों ने किया वॉक आउट

बेंगलुरु : कर्नाटक में जारी सियासी धमासान को लेकर लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस और और विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं आगे पढ़ें »

पाकिस्तान को आठ अरब रुपये से अधिक की चपत

बालाकोट हवाई हमले के बाद वायु क्षेत्र किया था बंद कराचीः फरवरी महीने में बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान को अपने वायु क्षेत्र को बंद आगे पढ़ें »

Supreme Court orders order for rehabilitation of 44 girls

शेल्टर होम : सुप्रीम कोर्ट ने 44 लड़कियों के पुनर्वास का प्लान तैयार करने का दिया आदेश

पटना : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने टाटा इंस्टीच्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) को आदेश आगे पढ़ें »

ऊपर