जन्मदिन विशेष: गूगल ने डूडल बनाकर अमरीश पुरी को किया याद

नयी दिल्ली: दिवांग्त अभिनेता अमरीश पुरी का आज 87वां जन्मदिन है। अमरीश पुरी को हिंदी फिल्मों के सबसे यादगार विलेन के रूप में  माना जाता है, क्योंकि उन्होंने अपने अभिनय के बल पर यह मुकाम हासिल किया है। उनके इसी अभिनय को याद करते हुए सर्च इंजन ब्राउजर गूगल ने उन्हें विशेष डूडल बनाकर याद किया है। गूगल ने अपने डूडल में अमरीश पुरी का मुस्कुराता हुआ एक स्केच बनाया है। बता दें कि अपने शानदार अभिनय से लोगों का मनोरंजन करने वाले अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 को मुंबई में हुआ था।
अधिकतर विलेन का किरदार निभाया
पंजाब के नवांशहर में 22 जून 1932 को जन्में अमरीश पुरी का फिल्मों के प्रति पहले से ही काफी झुकाव रहा था। उन्होंने अपने फिल्मी सफर में अधिकतर विलेन का किरदार ही निभाया है।
एक नजर अमरीश पुरी की यादगार फिल्मों पर
अमरीश पुरी ने ‘मिस्टर इंडिया’, ‘दामिनी’, ‘शहंशाह’, ‘राम-लखन’,‘करण-अर्जुन’, ‘गदर: एक प्रेम कथा’ और ‘नायक’ जैसी फिल्मों में यादगार विलेन का रोल किया है। वह हर किरदार में अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लेते थे। लेकिन, उनकी पहचान एक विलेन के तौर पर बनी, क्योंकि उनके निभाए गए विलेन के रोल फिल्मों में जान डाल देते थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 400 से अधिक फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने मराठी, पंजाबी, मलयालम समेत कई अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर