काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत मिल गई है। जोधपुर (ग्रामीण) की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने राज्य सरकार द्वारा दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है।
याचिका खारिज करने का सुनाया फरमान
दरअसल, राज्य सरकार ने अपनी याचिका में सलमान पर आरोप लगया था कि उन्होंने वर्ष 2006 में अपने हथियार का लाइसेंस खो जाने का झूठा शपथ पत्र पेश किया था। लेकिन अदालत ने राज्य सरकार की इस बात को नहीं माना और याचिका खारिज करने का फरमान सुना दिया। अदालत के इस फैसले से एकबार फिर सलमान को बड़ी राहत मिली है।
सलमान ने भी अर्जी वापस ली
इसके अलावा अदालत ने इस पेशी के दौरान सलमान द्वारा कथित गलत तथ्यों के आधार पर हाजरी माफी देने के मामले में भी राज्य सरकार को झटका देते हुए उसकी अर्जी खारिज कर दिया है। मालूम हो कि पिछले सप्ताह इस मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इतना ही नहीं राज्य सरकार की अपील खारिज होने के बाद सलमान ने भी अभियोजन अधिकारी के खिलाफ पेश की गई अर्जी वापस ले ली है।
सलमान को 5 साल की सजा सुनाई थी
साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ है’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान के ऊपर जोधपुर में काले हिरण के शिकार के 3 और हथियार रखने का 1 मामला दर्ज किया गया था। सुनवाई के दौरान ही सलमान को हथियार का लाइसेंस अदालत में जमा कराना था, लेकिन उन्होंने एक शपथ पत्र पेश कर बताया कि उनके हथियार का लाइसेंस खो गया है। बाद में एक जानकारी सामने आई थी कि उनका लाइसेंस नवीनीकरण के लिए दिया गया था। इस दौरान हिरण शिकार मामले में अदालत ने सलमान को 5 साल की सजा सुनाई थी।

बता दें कि फिलहाल अभिनेता सलमान खान जमानत पर हैं। काले हिरण के शिकार का यह मामला उच्च न्यायालय में लंबित है। राज्य सरकार ने एक मामले में सलमान को बरी किए जाने के खिलाफ शीर्ष उच्चतम न्यायालय से अपील भी की है।

गौरतलब है कि हिरण शिकार मामले में सलमान के अलावा फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, नीलम एवं सोनाली बेंद्रे को भी सह आरोपी बनाया गया था, लेकिन ये लोग मामले से बरी हो चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर