कांग्रेस का ‘नो गठबंधन फार्मूला’,अकेले लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव

लखनऊः चुनाव दर चुनाव करारी हार का स्वाद चखने के बाद कांग्रेसी खेमे में लगातार हार को लेकर मंथन जारी है। हाल ही में लोकसभा चुनावों में बुरी तरह विफल हुई कांग्रेस अब ‘नो गठबंधन फार्मूला’ पर 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में अकेले ही अपनी किस्मत आजमाएगी। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) की बैठक साढ़े 6 घंटे तक चली। जिसमें उत्तर प्रदेश में पार्टी की शिकस्त को लेकर माथापच्ची की गई।

आधारभूत ढांचे को सुधारने की आवश्यकता

कमेटी की बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल थे। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कांग्रेस को मजबूत करना और आधारभूत ढाचें को सुधारना ही हमारी एकमात्र प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमें जो परिणाम मिलें हैं वे बिल्कुल भी संतोषजनक नहीं हैं, अब कार्यकर्ताओं की राय लेकर आगे की रणनीति को तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों की सुनने से पार्टी को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। अब मूल कार्यकर्ताओं की बात सुनकर जमीनी स्तर पर अधिक काम करने की आवश्यकता है।

अगले दो हफ्ते में ही चुनावी तैयारियां होगी शुरू

सिंधिया ने बताया कि पार्टी अब हर कदम बारीकी से उठाएगी इसलिए आनेवाले दो सप्ताह के भीतर ही 2022 के लिए मेहतन शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि एक और समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमें विधानसभा की 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी। मुख्य नेताओं और कार्यकर्ताओं की सलाह पर फैसले‌ लिए जाएंगे। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी 12 जून को लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के साथ रायबरेली में बैठक कर चुकीं है।

हफ्ते में दो दिन कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगी प्रियंका

कांग्रेस के लिए आनेवाल चुनावों में अपना वर्चस्व बनाए रखना अब एक बड़ी चुनौती होगी। इसी के मद्देनजर पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने यह फैैसला लिया है कि वो अब सप्ताह में दो दिन अपने कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगी। अब हर मंगलवार और गुरुवार को दिल्ली में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कार्यकर्ता प्रियंका से मिल सकेंगे। कार्यकर्ताओं को पार्टी से जमीनी स्तर पर जोड़ने कि लिए जल्द ही प्रियंका प्रदेेश दौरे पर भी जाऐंगी।

बता दें 2019 क लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन उनको मात्र एक ही सीट पर जीत मिली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर