इस फिल्म में पहली बार पुलिस का किरदार निभा सकते हैं शाहरुख

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता व रोमांस के बादशाह शाहरुख खान पहली बार जाबांज पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आ सकते हैं। दरअसल, फिल्म निर्देश‌क तिग्मांशु धूलिया अस्सी के दशक में चंबल क्षेत्र के कुख्यात डकैत ददुआ पर फिल्म बनाने जा रहे है। इस फिल्‍म में इरफान ददुआ डाकू के किरदार में और शाहरुख ददुआ का एनकाउंटर करने वाले जबांज पुलिस अधिकारी अमिताभ यश के भूमिका में नजर आ सकते हैं। हालांकि अभी तक तिग्मांशु ने इस फिल्म को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। बता दें इस ‌‌फिल्म का शीर्षक भी अमिताभ यश के सरनेम के आधार पर होगा।
फिल्म ‘बिल्लू बार्बर’ के बाद फिर एक साथ आयेंगे नजर
तिग्मांशु की इस फिल्म के लिए इरफान ने अपनी रजामंदी दे दी है। अगर शाहरुख ने भी इस फिल्‍म के लिए हामी भर दी तो ऐसा दूसरी बार होगा जब फिल्म ‘बिल्‍लू बार्बर’ के बाद ये दोनों अभिनेता एक साथ नजर आयेंगे। मालूम हो कि, इस फिल्‍म से पहले भी इरफान ‘पान सिंह तोमर’ में डकैत का किरदार निभा चूंके है। अगर शाहरुख इस फिल्म के लिए तैयार होते हैं तो ऐसा पहली बार होगा जब शाहरूख जाबांज पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आयेंगे।
इस वजह से जाबांज कहे जाते हैं अमिताभ यश
बिहार के रहने वाले अमिताभ यश को अपने सख्त रवैये और अपराधियों के एनकाउंटर के लिए जाना जाता है। दरअसल, अमिताभ 1996 के यूपी कैडर के आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी थे। उन्होंने एसटीएफ (विशेष कार्रवाई दस्ता) में रहते हुए तीन दर्जन अपराधियों का काम तमाम किया था। उनके इसी सख्त रवयै के कारण कई बार उनका तबादला कर दिया गया। बता दें फिल्‍म में अमिताभ के साथ एक अन्य ‌पुलिस अधिकारी दलजीत चौधरी की भूमिका भी होगी। जिससे अमिताभ ने काफी कुछ सीखकर बाद में एंटी डकैत अभियान भी चलाया था।

गौरतलब है कि बॉलीवुड के अभिनेताओं को पुलिस अधिकारी के किरदार में काफी पसंद किया जाता है। अगर शाहरुख, तिग्मांशु की फिल्म करते हैं तो यह उनकी पुलिस वाली पहली डेब्यू फिल्म होगी। हालांकि इससे पहले भी वो ‘वन टू का फोर’ में सिविल ड्रेस में पुलिस का अभिनय कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामनाथन

नयी दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर आगे पढ़ें »

हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स की एक यूनिट में लगी आग, 13 श्रमिक घायल

हल्दिया: पूर्व मिदनापुर जिले के हल्दिया स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के एक यूनिट में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लगने की घटना में 13 श्रमिक झुलस आगे पढ़ें »

एशियाई टेटे चैंपियनशिप : जी साथियान क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने

mamata banerjee

बंगाल में नहीं लागू होगा एनआरसी : ममता

Rafale Fighter plane

भारतीय वायुसेना को सौपा गया पहला राफेल लड़ाकू विमान, 8 अक्टूबर को होगा वायुसेना में शामिल

Bajrang Punia

विश्व चैम्पियनशिप मुकाबले में बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य पदक

honeytrap

इंदौर हनीट्रैप मामले का पर्दाफाश, कांग्रेसी नेता की पत्नि सहित 4 गिरफ्तार

Amit Panghal

अमित पंघाल विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने वाले प्रथम भारतीय पुरूष

athawale

अंबेडकर ने अनुच्‍छेद 370 का किया था विरोध : रामदास अठावले

कुश्‍ती चैम्पियनशिप : 8 साल बाद वापसी करने वाले सुशील कुमार पहले राउंड में छह मिनट में हार गये

ऊपर