इस फिल्म में पहली बार पुलिस का किरदार निभा सकते हैं शाहरुख

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता व रोमांस के बादशाह शाहरुख खान पहली बार जाबांज पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आ सकते हैं। दरअसल, फिल्म निर्देश‌क तिग्मांशु धूलिया अस्सी के दशक में चंबल क्षेत्र के कुख्यात डकैत ददुआ पर फिल्म बनाने जा रहे है। इस फिल्‍म में इरफान ददुआ डाकू के किरदार में और शाहरुख ददुआ का एनकाउंटर करने वाले जबांज पुलिस अधिकारी अमिताभ यश के भूमिका में नजर आ सकते हैं। हालांकि अभी तक तिग्मांशु ने इस फिल्म को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। बता दें इस ‌‌फिल्म का शीर्षक भी अमिताभ यश के सरनेम के आधार पर होगा।
फिल्म ‘बिल्लू बार्बर’ के बाद फिर एक साथ आयेंगे नजर
तिग्मांशु की इस फिल्म के लिए इरफान ने अपनी रजामंदी दे दी है। अगर शाहरुख ने भी इस फिल्‍म के लिए हामी भर दी तो ऐसा दूसरी बार होगा जब फिल्म ‘बिल्‍लू बार्बर’ के बाद ये दोनों अभिनेता एक साथ नजर आयेंगे। मालूम हो कि, इस फिल्‍म से पहले भी इरफान ‘पान सिंह तोमर’ में डकैत का किरदार निभा चूंके है। अगर शाहरुख इस फिल्म के लिए तैयार होते हैं तो ऐसा पहली बार होगा जब शाहरूख जाबांज पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आयेंगे।
इस वजह से जाबांज कहे जाते हैं अमिताभ यश
बिहार के रहने वाले अमिताभ यश को अपने सख्त रवैये और अपराधियों के एनकाउंटर के लिए जाना जाता है। दरअसल, अमिताभ 1996 के यूपी कैडर के आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी थे। उन्होंने एसटीएफ (विशेष कार्रवाई दस्ता) में रहते हुए तीन दर्जन अपराधियों का काम तमाम किया था। उनके इसी सख्त रवयै के कारण कई बार उनका तबादला कर दिया गया। बता दें फिल्‍म में अमिताभ के साथ एक अन्य ‌पुलिस अधिकारी दलजीत चौधरी की भूमिका भी होगी। जिससे अमिताभ ने काफी कुछ सीखकर बाद में एंटी डकैत अभियान भी चलाया था।

गौरतलब है कि बॉलीवुड के अभिनेताओं को पुलिस अधिकारी के किरदार में काफी पसंद किया जाता है। अगर शाहरुख, तिग्मांशु की फिल्म करते हैं तो यह उनकी पुलिस वाली पहली डेब्यू फिल्म होगी। हालांकि इससे पहले भी वो ‘वन टू का फोर’ में सिविल ड्रेस में पुलिस का अभिनय कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाली को हावड़ा निगम से अलग करना भी राजनीति का हिस्सा

हावड़ा : 5 साल पहले बाली नगरपालिका को हावड़ा नगर निगम में मिला दिया गया था। इसके बाद लगातार बाली के लोग विरोध करने लगे, आगे पढ़ें »

आज नंदीग्राम की सभा से तृणमूल मापेगी अपना वजन

* तेखाली मैदान में ममता भरेंगी हुंकार * शिशिर और दिव्येंदु काे नहीं बुलाया गया * अधिकारी परिवार के बिना यह पहली सभा * शुभेंदु और सोमेंदु छोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर