इसे कहते हैं चमत्कार!! मां के रोने की ऐसी ताकत किसी ने नहीं देखी-सुनी होगी

हैदराबाद: मां की ममता के बारे में कौन नहीं जानता। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि एक मां के आंसू में कितनी क्षमता होती है? अगर नहीं जानते तो आपको बता दें कि मां के रोने की आवाज सुनकर एक मृत इंसान भी वापस जी उठता है। हम बात कर रहे हैं तेलंगाना के सूर्यपेट जिले के पिल्लालमर्री गांव के एक ऐसे 18 साल के युवक की जिसे डॉक्टरों ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। लेकिन सिर्फ मां की आवाज सुनकर वह जीवित हो उठा। इस युवक को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किये जाने के बाद उसके अंतिम संस्कार की तैयारियां भी हो गई थी। ऐसे में बच्चे की मौत के गम में डूबी मां रोने लगी। मां के रोने की आवाज सुनकर लड़के के आंखों से आंसू निकलने लगा। ये देखकर वहां मौजूद परिजनों पर खुशी की लहर दौड़ गई और फौरन उसे अस्पताल ले जाया गया।

क्या कहा मां ने

18 साल के युवक गंधम किरन की मां सैदम्मा ने बताया, “डॉक्टर ने मेरे बेटे के हाथ की नाड़ी को पकड़कर बताया कि मेरा बेटा जीवित है। तब हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।” किरन अब 3 दिन से सबको पहचानने लगा और बोलने भी लगा है।

3 जुलाई से था कोमा में

बता दें कि 26 जून को किरन को तेज बुखार और उल्टी की होने लगी थी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां डॉक्टर ने उसे गंभीर हेपेटाइटिस बताया था। तबीयत बेहद खराब होने के बाद 28 जून को हैदराबाद के डॉक्टरों की सलाह पर किरन को सूर्यपेट जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां आते ही वह 3 जुलाई को कोमा में चला गया। इसके बाद डॉक्टर ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर