जियो के नाम से फ्री रिचार्ज का वायरल हो रहा यह मैसेज है फर्जी

कई मोबाइल ऑपरेटर्स द्वारा हाल में की गई टैरिफ हाइक के कारण रिचार्ज की कीमतों भारी बढ़ोतारी हुई है। इस बीच व्हाट्सएप पर एक लिंक के साथ मैसेज वायरल हो रहा है। इस मैसेज में यह दावा किया जा रहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने सभी ग्राहकों को रिचार्ज फ्री गिफ्ट देने का वादा किया है।

ग्राहकों को मिलेगा फ्री रिचार्ज गिफ्ट कार्ड
बता दें कि व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे इस मैसेज में लिखा जा रहा है कि, ‘जियो कंपनी के रिचार्ज दामों में हुई बढ़ोतरी के कारण ग्राहकों को परेशानी हो रही। इस परेशानी को देखते हुए मुकेश अंबानी जी ने अपने सभी ग्राहकों को 555 रुपए का रिचार्ज फ्री गिफ्ट में देने का वादा किया है। इस मैसेज के साथ एक लिंक शेयर करते हुए लिखा गया है कि इसपर क्लिक करके अपना फ्री रिचार्ज करें। साथ में यह भी लिखा है कि अगर आप अपना रिचार्ज करा चुके हैं तो भी इस ऑफर का लाभ उठाएं, आपका पहले का रिचार्ज खत्म होने के बाद ये रिचार्ज हो जाएगा।’

वायरल दावे की यह है सच्‍चाई
व्हाट्सएप पर वायरल हो रहो इस दावे की सच्चाई की तहकीकात करने पर यह पूरी तरह गलत साबित हुआ। जियों कंपनी के एक अधिकारी ने खुद इस दावे की पोल खोलते हुए बताया कि वायरल हो रहा यह मैसेज फर्जी है। अधिकारी के मुताबिक, मैसेज के साथ वायरल हो रही लिंक पर क्लिक करना खतरनाक साबित हो सकता है। अगर रिचार्ज और ऑफर्स संबंधी कोई भी जानकारी लेनी हो तो वह जीयो की वेबसाइट पर मौजूद है। किसी प्रकार की फर्जी खबरों पर विश्वास न करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

china

सिर्फ भारत के विमान को क्यों नहीं उतरने दे रहा चीन?

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से चीन में हो रही मौतों के बीच फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भेजे गए विमान को चीन आगे पढ़ें »

लंगूर करेंगे ट्रंप की सुरक्षा

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार करने आगरा जाएंगे। आगरा में उनकी सुरक्षा के आगे पढ़ें »

ऊपर