सूखे की मार झेल रहे दो गांवों को गोद लिया आमिर खान ने

बॉलिवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान फिल्मों के साथ सामाजिक कार्यों में भी काफी ऐक्टिव रहते हैं। खबर है कि आमिर ने महाराष्ट्र में सूखा पीड़ित गांवों का दौरा करते हुए दो सबसे पीड़ित गांवों ‘ताल’ और ‘कोरेगांव’ को गोद ले लिया है। बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र के कई गांव सूखे की चपेट में हैं। बॉलिवुड ऐक्टर नाना पाटेकर के साथ-साथ अक्षय कुमार ने भी सूखा पीड़ितों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है और अक्षय ने सूखे की समस्या से निपटने के लिए 50 लाख रुपए की राशि की मदद की है।

आमिर खान इससे पहले से महाराष्ट्र में पानी से जुड़ी समस्या पर भी ऐक्टिव होकर काम कर रहे हैं। उन्होंने जल संरक्षण जागरुकता अभियान के तहत महाराष्ट्र स्थित औरंगाबाद के बीड़ का दौरा भी किया था और इस दौरान महाराष्ट्र में जलयुक्त शिविर अभियान का समर्थन किया था।
फिल्मी खबरें फेसबुक पर पढ़ें, लाइक करें NBT Movies
आपको बता दें कि 2001 में गुजरात में आए भयानक भूकंप के बाद भी आमिर ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए कच्छ के गांवों को गोद लिया था। इसके बाद आमिर ने अपनी फिल्म ‘पीके’ के प्रमोशन के दौरान अपने पैतृक गांव अख्तियारपुर को गोद लेने की घोषणा की थी, जो हरदोई जिले में आता है। गांव में बुनियादी जरुरतें जैसे सड़क, बिजली, पानी और शौचालय के अभाव तथा बदहाली को देखते हुए उन्होंने इस गांव को गोद लेने का फैसला लिया था।

गौरतलब है कि आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘दंगल’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्‍म में आमिर एक पहलवान के किरदार में नजर आएंगे और अपने इस किरदार के लिए आमिर ने अपना वजन बढ़ाकर 90 किलो कर लिया था।

नाना इस मुद्दे को लेकर काफी ऐक्टिव हैं और बॉलिवुड के कुछ अन्य हस्तियों के साथ सूखा की मार झेल रहे किसानों की मदद के लिए फंड्स इकट्ठा करने के काम में लगे हैं।

Review overview
सारांश Te sea dicit mediocritatem, melius eligendi cu eos. Pri accumsan lucilius assentior an, vis affert exerci sanctus id, has ubique iriure repudiandae in.
4.5
चिप्पी

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

बाइक पर सैर करते दिखें कार्तिक-सारा, देखें वीडियो

नई दिल्ली: सारा अली खान ने एक बार कार्तिक आर्यन को डेट करने की बात क्या कह दी कि उसके बाद जब भी दोनों एक साथ होते हैं उनका वीडियो और फोटो तुरंत वायरल होने लगता है। जैसे पिछले दिनों [Read more...]

मुझे मेरी पोती सारा पर बहुत गर्व हैः शर्मीला टैगोर

मुंबईः हाल ही में एक अवॉर्ड समारोह पर पहुंची अभिनेत्री शर्मीला टैगोर ने मीडिया से खुलकर बातचीत की। यहां उन्होंने सारा अली खान, तैमूर अली खान से जुड़े सारे सवालों को लेकर खुलकर बात की। शर्मीला टैगोर ने बताया कि [Read more...]

मुख्य समाचार

भारत-भूटान सीमांत शहर जयगांव से 55 लाख के साथ 4 गिरफ्तार

अलीपुरद्वार/कोलकाताः अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमांत शहर जयगांव से सोमवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों और पुलिस की संयुक्त छापेमारी में 55 लाख रुपये सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। अलीपुरद्वार जिले के अतिरिक्त पुलिस [Read more...]

पुलिस की नाक के नीचे हो रही थी गांजे की खेती, हुआ पर्दाफाश

झाड़ग्राम : झाड़ग्राम में पुलिस की नाक के नीचे ही पिछले काफी समय से गांजे की खेती की जा रही थी जिसका आखिरकार पर्दाफाश हुआ। गोपीबल्लभपुर इलाके में पुलिस और आबकारी विभाग ने मिलकर गांजे की खेती [Read more...]

ऊपर