विद्या बालन बोलीं- पुरुषों की दुनिया में पुरुष होने की जरूरत नहीं…

नई दिल्ली : बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस विद्या बालन फिल्म ‘शेरनी को लेकर खास सुर्खियों में बनी हुई हैं। यह फिल्म खास इसलिए है क्योंकि इस फिल्म में विद्या बालन फॉरेस्ट अफसर के किरदार में नजर आ रही हैं। विद्या बालन के इस अंदाज को देखकर फैंस का एक्साइटमेंट लेवल हाई हो गया है। विद्या बालन ने अपनी फिल्म ‘शेरनी’ की तैयारी के बारे में बात करते हुए कहा,’मैं वास्तव में कुछ वन अधिकारियों से मिली ताकि यह समझ सकूं कि इस काम को किस तरह अंजाम दिया जाता है। विद्या बालन की ‘शेरनी’ अमेजन प्राइम वीडियो की कहानी एक महिला वन अधिकारी की असामान्य नौकरी और उनकी शादी के माध्यम से नेविगेट करते हुए उनके सफर को दर्शाती है। विद्या बालन ने इस फिल्म के बारे में कहा, ‘मैं वास्तव में कुछ वन अधिकारियों से यह समझने के लिए मिली थी कि उनकी नौकरी में क्या शामिल है …जिसमें एक वन अधिकारी बनने के लिए ट्रेनिंग, विभिन्न पोस्टिंग और उनके सामने आने वाली चुनौतियों से जुड़ी स्टडी आती है। इस काम की प्रकृति ऐसी है कि यह कई बार शारीरिक रूप से कठिन और खतरनाक भी हो सकती है, इसलिए पारंपरिक रूप से इस पेशे को पुरुष प्रधान रखा गया, लेकिन इसके परे महिला अधिकारियों ने साझा किया कि कैसे वे पितृसत्तात्मक मानसिकता के आसपास अपना रास्ता तय करती हैं। यह सब बहुत शानदार था। विद्या बालन ने कहा, ‘विन्सेंट के बारे में मुझे जो पसंद है वह यह है कि वह कम बोलने वाली महिला है और फिर भी वह जिस चीज में विश्वास करती है उसके लिए खड़े होने का साहस रखती है…इसलिए आपको आक्रामक होने या पुरुषों की दुनिया में पुरुष होने की जरूरत नहीं है, आप एक महिला की तरह रह सकती हैं और फिर भी अपना रास्ता खोज सकती हैं। विद्या बालन के साथ-साथ शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र कला और नीरज काबी जैसे नाम अहम किरदार में नजर आएंगे, जो इस काहानी को और भी रोमांचक रूप देंगे। प्राइम मेंबर्स ‘शेरनी’ को 18 जून से अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में गणतंत्र का घुट रहा है दम : राज्यपाल

शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायक मिले राज्यपाल से सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को​ विधानसभा में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायकों ने राजभवन आगे पढ़ें »

बेड पर सेक्स के दौरान कुछ इस तरह…

कोलकाता : परफेक्ट सेक्स जैसी कोई चीज नहीं होती है। सेक्स के दौरान हम सभी गलतियां करते हैं! कुछ गलतियां पूरी तरह से टाली नहीं जा सकती आगे पढ़ें »

ऊपर