इस बार ‘गली ब्वॉय’ को मिल सकता है ऑस्‍कर – निर्माता सिधवानी

मुंबई : ‘‘गली ब्वॉय’’ को ऑस्कर पुरस्कार दिलाने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जा रही। फिल्म के निर्माता रितेश सिधवानी ने बताया कि ‘‘गली ब्वॉय’’ की टीम रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म को ऑस्कर पुरस्कार दिलाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही। इसे पुरस्कार की दौड़ में आगे रखने के लिए इस फिल्म की पूरी टीम ‘‘कड़ी मेहनत’’ कर रही है। ‘‘गली ब्वॉय’’ को 92वें एकेडमी अवार्ड्स में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक फिल्म के तौर पर चुना गया है।

जोया अख्तर ने किया है निर्देशन

एक अवॉर्ड समारोह के मौके पर पहुंचे गली ब्वॉय के निर्माता रितेश सिधवानी ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि, ‘‘फिल्म को पुरस्कार की दौड़ में आगे रखने के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। फिल्मों की छंटनी की पहली सूची 15 दिसंबर को आएगी, जिसका हमें इंतजार है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म की श्रेणी में 93 फिल्मों में से 10 फिल्में आगे बढ़ेंगी। अगर उनमें गली ब्वाय को चुन लिया गया तो शायद इस बार हमें ऑस्‍कर पुरस्कार मिल जाए। भारत के लिए यह शायद पहली बार हो।’’ बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन जोया अख्तर ने किया है और प्रोडक्शन सिधवानी और फरहान अख्तर ने किया है। फिल्म में एक बस्ती में पले बड़े लड़के को रैपर के तौर पर उभरते हुए दिखाया गया है।

जापान में रिलीज होगी फिल्म

उल्लेखनीय है कि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली ब्वॉय को काफी सराहा जा रहा है। फिल्म को बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया जहाँ वह अनगिनत प्रशंसा के साथ दिल जीत चुकी है। साथ ही, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ‘बेस्ट फिल्म’ का पुरस्कार भी जीत चुकी है और जल्द ही इसे जापान में रिलीज किया जाएगा। गली बॉय को भारत में 14 फरवरी 2019 को रिलीज किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में 2725 हुए कोरोना संक्रमण से ठीक, 2936 आये नये संक्रमण के मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प​श्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2936 नये मामले दर्ज किये गये है जबकि 2725 आगे पढ़ें »

कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का न‍िधन

नयी दिल्‍ली : भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का निधन हो गया है। बुधवार शाम एक टीवी डिबेट के दौरान उन्‍हें हर्ट अटैक आगे पढ़ें »

ऊपर