दुनियाभर में छा रही है पाकिस्तान की यह फिल्म, प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाने का लगा आरोप

donkey king

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के राजनीतिक हालातों पर बनी एनिमेशन कॉमेडी फिल्म ‘द डॉन्की किंग’ दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पाकिस्तान फिल्म बन गई है। इस फिल्म का निर्देशन अजीज जिंदानी ने किया है और यह साल 2018 में पाकिस्तान में रिलीज होते ही जबरदस्त हिट साबित हुई थी। फिल्म की सफलता को देखते हुए इसे करीब 10 अन्य भाषाओं में रिलीज करने का फैसला लिया गया। यह पहली ऐसी पाकिस्तानी फिल्म है जिसे दक्षिण कोरिया में भी रिलीज किया गया है। इसके अलावा तुर्की, रूस, स्पेन समेत करीब 7 देशों में यह फिल्म रिलीज हो चुकी है और हर जगह इस फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म के जरिए पाकिस्तानी सिनेमा वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाने में सफल रहा है। बता दें कि इस फिल्म के निर्देशक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का मजाक उड़ाए जाने का आरोप भी लगाया गया था।

सीधा-साधा मंगू किस्मत से बन जाता है राजा

राजनीतिक व्यंग्य पर आधारित फिल्म ‘द डॉन्की किंग’ तावीज स्टूडियो और जियो फिल्म्स द्वारा निर्मित है। फिल्म में एक गधे मंगू के किस्मत से राजा बनने की कहानी दिखाई गई है। सीधे-साधे गधे मंगू को किस्मत से राजा बनने के बाद यह अहसास होता है कि वह एक अच्छा राजा नहीं है। इसके बाद वह कई कोशिशें करता है ताकि एक अच्छा राजा बन सके।

राजनीतिक विवादों का फिल्म को मिला फायदा

अजीज जिंदानी के अनुसार, राजनीतिक विवादों का फिल्म को बहुत फायदा मिला है। रिलीज के पहले ही दिन इस फिल्म ने 36 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई की और दूसरे दिन इसकी कमाई एक करोड़ के आंकड़े तक पहुंच गई। अब तक यह फिल्म पचास करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म के निर्देशक अजीज जिंदानी पर यह आरोप लगाया गया कि उन्होंने फिल्म के जरिए इमरान खान का मजाक उड़ाया है जिसे लेकर रावलपिंडी और लाहौर कोर्ट में याचिका दायर की गई। वहीं, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में इस मामले से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया गया और फिल्म बिना किसी कानूनी विवाद के रिलीज कर दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घुसुड़ी से लेकर चाड़ा तक की सड़क दे रही है ‘मौत’ को दावत

हावड़ा : हावड़ा की सड़कों का नाम सुनते ही मानो रूह सी कांप उठती है, रोजाना गुजरनेवाले लोगों की, क्योंकि इन सड़कों से गुजरने का आगे पढ़ें »

वृद्ध व होम आइसोलेटेड तक जरूरत का सामान पहुंचा रहा है निगम

हावड़ा : लॉकडाउन की शुरुआत से ही हावड़ा नगर निगम की ओर से लगातार लोगों तक जरूरत के सामान पहुंचाये जा रहे हैं। ऐसे में आगे पढ़ें »

ऊपर