बेटे को रेस्‍टोरेंट में ही भूल आई सुपरस्‍टार की बीवी, पता चलने पर शर्म से हुई पानी…

मुंबईः मां बनना खासतौर पर पहली बार मां बनना ज्‍यादा मुश्किल और चुनौतीपूर्ण होता है। पहली बार मां बनने पर हर महिला को कई तरह के बदलावों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उन्‍हें कई बातों की तो जानकारी ही नहीं होती है और वो हर दिन कुछ नया सीखकर अपना एक्‍सपीरियंस बनाती हैं। आम महिलाओं की तरह सीलेब्रिटीज मदर्स को भी मदरहुड को लेकर कुछ मुश्किलें आती हैं। आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना की पत्‍नी ताहिरा कश्‍यप की। ताहिरा दो बच्‍चों की मां हैं और उनका एक बेटा और एक बेटी है। ताहिरा ने साल 2012 में अपने पहले बच्‍चे को जन्‍म दिया था जिसका नाम उन्‍होंने विराजवीर रखा था। इनकी एक बेटी भी है जिसका नाम वरुशका है। ताहिरा अपने कई इंटरव्‍यू और अपनी बुक में अपने मदरहुड एक्‍सपीरियंस और अपनी गलतियों के बारे में बात कर चुकी हैं। ताहिरा ने पहली बार मां बनने के बाद अपनी लाइफ के एक ऐसे किस्‍से के बारे में सुनाया जिसे सुनकर शायद आपको यकीन ना हो। जी हां, ताहिरा ने न्‍यू मॉम के तौर पर काफी गलतियां की हैं लेकिन अब इन चीजों को लेकर वो ज्‍यादा स्‍ट्रेस नहीं लेती हैं। चलिए जानते हैं कि आखिर ताहिरा कश्‍यप से क्‍या गलती हो गई थी।
​मां बनने का स्‍ट्रगल

ताहिरा ने कहा कि पहली बार मां बनने के बाद उन्‍हें भी काफी स्‍ट्रगल करना पड़ा था और इस दौरान उन्‍होंने एक ‘ब्‍लंडर’ ही कर दिया था।
रेस्‍टोरेंट में भूलीं बच्‍चा
ताहिरा ने बताया कि वो अपने दोस्‍तों के साथ रेस्‍टोरेंट में लंच पर गई थीं और उनके साथ उनका बेटा विराजवीर था। ताहिरा ने कहा कि न्‍यू मॉम के तौर पर उनसे काफी गलतियां हुई हैं।
​क्‍या था पूरा मामला
ताहिरा ने कहा कि वो अपने दोस्‍तों के साथ लंच करने गई थीं। उस समय विराजवीर कुछ महीनों का ही था और प्रैम में सो रहा था। लंच के बाद मैंने अपने हरेक दोस्‍त को लगे लगाया और एलिवेटर की ओर बढ़ गई। तभी होटल के एक स्‍टाफ मेंबर ने मुझे रोका और दरवाजा बंद होने से पहले ही मेरे पास आकर कहा कि ‘मैडम’ आप अपना बच्‍चा भूल गईं हैं।’
बैग भूल जाते हैं
ताहिरा ने कहा कि लोग अपना बैग भूल जाते हैं या होटल का बिल देना भूल जाते हैं लेकिन वो तो अपना बच्‍चा ही रेस्‍टोरेंट में भूल आईं। इस पर ताहिरा खुद को काफी बेरहम मानती हैं लेकिन वो ये भी कहती हैं कि अब समय के साथ उन्‍होंने मॉम गिल्‍ट को छोड़ दिया है।
​मॉम गिल्‍ट
मां भी इंसान है और उनसे भी गलतियां हो जाती हैं लेकिन जब अपनी किसी गलती या कमी को लेकर मां के मन पर बोझ आने लगे, तो इसे मॉम गिल्‍ट कहते हैं। जब कोई मां अपने बच्‍चे की जरूरत या ख्‍वाहिश को पूरा नहीं कर पाती है, तो उसे मॉम गिल्‍ट घेर लेता है, ताहिरा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर