बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म, देश के वीरों के लिए होगी श्रद्धांजलि

air

मुंबई : भारतीय वायु सेना द्वारा 26 फरवरी 2019 में बालाकोट में की गई कार्रवाई पर फिल्म बनने जा रही है। फिल्म जानकारों की माने तो भारतीय सेना के पराक्रम पर बनने वाली इस फिल्म का निर्देशन नेशनल अवॉर्ड विजेता निर्देशक अभिषेक कपूर करने जा रहे हैं। वहीं इस फिल्म को निर्माता संजल लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और प्रज्ञा कपूर करेंगे। इस मौके पर कपूर ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी वीरगाथा के साथ जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है।

देश के वीरों को श्रद्धांजलि होगी ये फिल्म

संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म के बारे में कहा कि यह कहानी वीरता, देशभक्ति और देश के प्रति प्यार की है। उन्होंने कहा कि ‘मैं इस फिल्म के द्वारा उन शहीदों को श्रद्धांजलि दूंगा, जिन्होंने देश को सबसे पहले रखा। हम कामना करते हैं कि उनके शौर्य की कहानी सही तरह से सभी लोगों तक पहुंचे।’ साथ ही प्रज्ञा कपूर ने कहा कि यह फिल्म ऐसी होगी जिस पर पूरा देश गर्व करेगा।

बालाकोट एयरस्ट्राइक देश के लिए गर्व की बात

वहीं फिल्म निर्माता भूषण कुमार का कहना है कि ‘यह आने वाले साल के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स में से एक होने वाला है।’ उन्होंने कहा कि अभिनंदन देश के हीरो हैं और बालाकोट एयरस्ट्राइक देश के लिए गर्व की बात है। भारत के इतिहास में ऐसी कई कहानियां हैं जो कही जानी चाहिए और यह उनमें से एक है। फिल्म के निर्देशक ने कहा कि ‘मुझे याद है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के समय देश कैसा महसूस कर रहा था। मैंने फैसला कर लिया है कि इस कहानी के साथ बड़े पर्दे पर न्याय करूंगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर