‘तांडव’ पर बवाल : वेब सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज, हो सकती है इनकी गिरफ्तारी

मुंबई : हिंदू देवी-देवताओं के अपमान और हिंदुं की भावनाओं को आहत पहुंचाने को लेकर विवादों में घिरी वेब सीरीज ‘तांडव’ की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम इंडिया की ओरिजिनल कंटेंट हेड अरुणा पुरोहित, सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मिश्रा और राइटर गौरव सोलंकी व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सेंट्रल जोन के पुलिस डिप्टी कमिश्नर सोमन बर्मा ने अपने एक बयान में कहा, “हजरतगंज कोतवाली की एक पुलिस टीम मुंबई जाएगी और उन लोगों से पूछताछ कर जांच करेगी, जिनका नाम एफआईआर में है।”

…तो हो सकती है गिरफ्तारी!

एफआईआर दर्ज होने के तुरंत बाद बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार सौरभ मणि त्रिपाठी ने आरोपियों को चेतावनी दी। उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्दी ही ‘तांडव’ विवाद से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर मचा है बवाल

उल्लेखनीय है कि 16 जनवरी को रिलीज हुई इस वेब सीरीज के कंटेंट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। वे यहां उसकी क्लिप पोस्ट कर सीरीज को बैन करने की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि सीरीज के कुछ हिस्सों में हिंदु देवी-देवताओं को गलत तरीके से दिखाया गया है। वहीं जातिगत मुद्दे पर भी टिप्पणी की गई है। इससे धार्मिक भवानाएं भड़क सकती है। साथ ही जातिगत झगड़ों को भी बढ़ावा मिलेगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने लिया संज्ञान

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज तांडव के खिलाफ शिकायतों पर संज्ञान लिया है। साथ ही अमेजन प्राइम वीडियो से मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। शो के मेकर्स को सोमवार तक अपना जवाब देने के लिए कहा गया है। इससे पहले भी सीरीज को लेकर उठे विवाद में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के इस्तीफे की मांग हो रही है।

सैफ अली खान के घर की बढ़ी सुरक्षा

मुंबई में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए तांडव में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता सैफ अली खान के घर के बाहर पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें पुलिसकर्मियों को उनके घर बाहर देखा जा सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू में प्रशिक्षण के दौरान बैरल फटने से बीएसएफ जवान की मौत

कांचरापाड़ा के नागदा में शोक का माहौल कांचरापाड़ाः जम्मू में प्रशिक्षण के दौरान गन का बैरल फटने से एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई, जबकि आगे पढ़ें »

जुड़वा बच्‍चे पैदा करने के लिए इन तरीकों से बढ़ाएं अपनी फर्टिलिटी

बच्‍चे का आना, खुशियों को दस्‍तक देता है और जब जुड़वा बच्‍चे पैदा हों, खुशियां भी दोगुनी हो जाती हैं। अगर आप भी अपने लिए आगे पढ़ें »

ऊपर