विज्ञापन कर सितारे कमा रहे है इतने पैसे, आमिर खान टाॅप पर

Aamir Khan

मुंबई : आजकल आपके चारों ओर प्रोडक्ट्स के प्रचार का जाल बिछा हुआ नजर आता होगा। आपकी रोजमर्रा की चिजों के लिए टेलिवीजन, रेडियों, समाचार पत्रों और रास्तों पर लगे होर्डींग्स पर जानी मानी हस्तियों द्वारा किसी ना किसी प्रोडक्ट्स का प्रचार दिख ही जाऐगा। आप अलग-अलग प्रोडक्ट्स के प्रचार में अलग-अलग सितारों को देखते हैं। किसी क्रीम का प्रमोशन कोई खान कर रहा है, तो वहीं किसी बिस्कुट में कोई हीरोइन नजर आ रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन प्रचारों और कमर्शियल कैंपेन से ये बॉलीवुड स्टार्स खुब पैसा बना रहे हैं।

आमिर खान सबसे ऊपर
बता दें कि ब्रांड एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई की सूची बनाई जाए तो आमिर खान सबसे ऊपर आएंगे। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर एक प्रोडक्ट एंडोर्स करने के लिए 11 करोड़ रुपए लेते हैं। वहीं शाहरुख खान को एक ब्रांड से 9 करोड़ रुपए मिल रहे हैं। इस सूची में अमिताभ बच्चन तीसरे नंबर पर हैं। वह एक प्रचार के लिए 8 करोड़ रुपए लेते हैं।

सबसे सफल उरी फेम विक्की कौशल
नए सितारों की बात करें तो विज्ञापन जगत में इस समय सबसे सफल उरी फेम विक्की कौशल हैं। उन्हें एक विज्ञान के लिए 3 करोड़ रुपए तक मिल रहे हैं। इस समय वे करीब एक दर्जन ब्रैंड के विज्ञापनों में नजर आ रहे हैं। अन्य नए सितारों की बात करें तो आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव की भी मांग बढ़ी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय कुमार 7 करोड़, सलमान खान 7 करोड़, टाइगर श्रॉफ 2.5 करोड़, आयुष्मान खुराना 2.25 करोड़, राजकुमार राव 1.5 करोड़ रुपए लेते हैं।

विक्की कौशल है शांत, शर्मीला

इस बारे में ऐड गुरु प्रहलाद कक्कड़ कहते हैं, ‘विक्की कौशल का शांत, शर्मीला और जमीनी स्वभाव है। इसने उन्हें ऐड इंडस्ट्री का सबसे चहेता चेहरा बना दिया है। खासतौर पर ‘उरी’ के बाद कंपनियां उनसे अपने उन प्रोडक्ट्स के ऐड करवा रही हैं, जो उनके निभाए किरदार को सूट करते हों। विक्की ने जहां एक ओर ‘उरी’ में फौजी का रोल निभाया है जो एक सीरियस, देशभक्त संजीदा किरदार है तो दूसरी तरफ ‘संजू’ में सधी हुई कॉमेडी भी। इस तरह कंपनियों के पास हर तरह के ऐड करवाने की ठोस वजहें हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

भोपाल में कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज होम्योपैथी दवा से हुए ठीक

भोपाल : भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित हल्के लक्षणों वाले मरीजों पर होम्योपैथिक उपचार के अच्छे परिणाम मिलने का दावा किया गया है। होम्योपैथिक आगे पढ़ें »

ऊपर