विज्ञापन कर सितारे कमा रहे है इतने पैसे, आमिर खान टाॅप पर

Aamir Khan

मुंबई : आजकल आपके चारों ओर प्रोडक्ट्स के प्रचार का जाल बिछा हुआ नजर आता होगा। आपकी रोजमर्रा की चिजों के लिए टेलिवीजन, रेडियों, समाचार पत्रों और रास्तों पर लगे होर्डींग्स पर जानी मानी हस्तियों द्वारा किसी ना किसी प्रोडक्ट्स का प्रचार दिख ही जाऐगा। आप अलग-अलग प्रोडक्ट्स के प्रचार में अलग-अलग सितारों को देखते हैं। किसी क्रीम का प्रमोशन कोई खान कर रहा है, तो वहीं किसी बिस्कुट में कोई हीरोइन नजर आ रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन प्रचारों और कमर्शियल कैंपेन से ये बॉलीवुड स्टार्स खुब पैसा बना रहे हैं।

आमिर खान सबसे ऊपर
बता दें कि ब्रांड एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई की सूची बनाई जाए तो आमिर खान सबसे ऊपर आएंगे। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर एक प्रोडक्ट एंडोर्स करने के लिए 11 करोड़ रुपए लेते हैं। वहीं शाहरुख खान को एक ब्रांड से 9 करोड़ रुपए मिल रहे हैं। इस सूची में अमिताभ बच्चन तीसरे नंबर पर हैं। वह एक प्रचार के लिए 8 करोड़ रुपए लेते हैं।

सबसे सफल उरी फेम विक्की कौशल
नए सितारों की बात करें तो विज्ञापन जगत में इस समय सबसे सफल उरी फेम विक्की कौशल हैं। उन्हें एक विज्ञान के लिए 3 करोड़ रुपए तक मिल रहे हैं। इस समय वे करीब एक दर्जन ब्रैंड के विज्ञापनों में नजर आ रहे हैं। अन्य नए सितारों की बात करें तो आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव की भी मांग बढ़ी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय कुमार 7 करोड़, सलमान खान 7 करोड़, टाइगर श्रॉफ 2.5 करोड़, आयुष्मान खुराना 2.25 करोड़, राजकुमार राव 1.5 करोड़ रुपए लेते हैं।

विक्की कौशल है शांत, शर्मीला

इस बारे में ऐड गुरु प्रहलाद कक्कड़ कहते हैं, ‘विक्की कौशल का शांत, शर्मीला और जमीनी स्वभाव है। इसने उन्हें ऐड इंडस्ट्री का सबसे चहेता चेहरा बना दिया है। खासतौर पर ‘उरी’ के बाद कंपनियां उनसे अपने उन प्रोडक्ट्स के ऐड करवा रही हैं, जो उनके निभाए किरदार को सूट करते हों। विक्की ने जहां एक ओर ‘उरी’ में फौजी का रोल निभाया है जो एक सीरियस, देशभक्त संजीदा किरदार है तो दूसरी तरफ ‘संजू’ में सधी हुई कॉमेडी भी। इस तरह कंपनियों के पास हर तरह के ऐड करवाने की ठोस वजहें हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर