सोनू सूद पर लगा टैक्स चोरी का आरोप, IT टीम ने किया 20 फर्जी कंपनियों का खुलासा

नई दिल्ली फिल्म अभिनेता सोनू सूद अब बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं आयकर विभाग ने उन पर 20 करोड़ की आयकर चोरी का आरोप लगाते हुए उनके चैरिटी ट्रस्ट द्वारा विदेशी चंदा अधिनियम एक्ट के नियमों के उल्लंघन का भी आरोप लगाया है। यानी आने वाले दिनों में सोनू सूद पर प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई समेत गृह मंत्रालय के एफसीआरए डिवीजन की जांच भी शुरू हो सकती है। आयकर विभाग द्वारा जारी बयान में लखनऊ स्थित एक कंपनी पर भी छापेमारी की बात कही गई है जो कथित तौर पर एक्टर से जुड़ी हुई है। इस बाबत सोनू सूद के पक्ष का इंतजार है।

बड़े पैमाने पर आयकर

आयकर विभाग द्वारा दी गई अधिकारिक जानकारी के मुताबिक अभिनेता सोनू सूद के ठिकानों पर पिछले दिनों आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई थी। आयकर विभाग को सूचना मिली थी अभिनेता सोनू सूद द्वारा अपनी आय को लेकर जो जानकारी आयकर विभाग को दी जा रही है वह अपने आप में काफी संदेह के दायरे में है। आयकर विभाग ने जब सोनू सूद के ठिकानों पर छापेमारी की तो जांच के दौरान अनेक ऐसे दस्तावेज मिले जिनसे पता चलता था कि सोनू सूद ने बड़े पैमाने पर आयकर चोरी की है।

फर्जी कंपनियों के जरिए अनसिक्योर्ड लोन

आयकर विभाग के मुताबिक सोनू सूद को फिल्म जगत से जो पैसा मिलता था उसमें से काफी पैसा उन्होंने अपनी आय ना दिखा कर कई फर्जी कंपनियों के जरिए अनसिक्योर्ड लोन दिखाया हुआ है। आयकर विभाग का दावा है कि अब तक की जांच के दौरान 20 ऐसी कंपनियों का पता चला है जिनसे सोनू द्वारा अनसिक्योर्ड लोन दिखाया गया जबकि यह पैसा उनकी अपनी कमाई का था। आयकर विभाग के आला अधिकारी के मुताबिक जब इन शैल कंपनियों के कर्ताधर्ताओं से पूछताछ की गई तो उन्होंने शपथ पत्र के जरिए स्वीकार किया कि उन्होंने सोनू सूद को बोगस एंट्री दी थी। आयकर विभाग के अधिकारी दावे के मुताबिक अब तक ₹20 करोड़ से ज्यादा की आयकर चोरी का पता चला है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर