आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने सोशल मीडिया पर मोहन भागवत के उस बयान की आलोचना की है जिसमें वे शिक्षित परिवार में तलाक के मामले अधिक होने की बात करते है। इस आलोचना के बाद सोनम खुद ही ट्रोलर्स का शिकार हो गई हैं। वहीं, कुछ लोग सोनम का साथ देते हुए आरएसएस की मानसिकता और संगठन प्रमुख की समझदारी पर सवाल उठा रहे हैं।

शिक्षा और संपन्नता से उपजता है अहंकार

दरअसल मोहन भागवत ने देश में बढ़ते तलाक के लिए शिक्षा को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था, “वर्तमान में तलाक के मामले काफी हद तक बढ़ गए हैं। लोग जरा-जरा सी बातों को लेकर झगड़ने लगे हैं। झगड़ों के अधिकांश मुद्दे निरर्थक होते हैं। शिक्षित और संपन्न परिवारों में ही तलाक के मामले अधिक हैं। शिक्षा और संपन्नता से अहंकार उपजता है और इसकी वजह से परिवार टूट जाते हैं। इसी तरह समाज भी टूटता है क्योंकि समाज भी एक परिवार है।”

दाउद के साथ अनिल कपूर की तस्वीर को लेकर उठा सवाल

इस बयान पर आपत्ति जतातेे हुए अभिनेत्री सोनम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। उन्होंने ट‌्विटर पर मोहन भागवत का बयान साझा करते हुए उसे अजीब और मूर्खतापूर्ण बताया है। सोनम ने लिखा, ‘कौन सा समझदार व्यक्ति इस तरह की बात करता है? अजीब और मूर्खतापूर्ण बयान।’ इस प्रतिक्रिया के बाद सोनम खुद ही ट्रोलर्स का शिकार हो गईं। सोशल मीडिया पर एक शख्स ने सोनम के पोस्‍ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उनके पिता और मशहूर अभिनेता अनिल कपूर के साथ अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की तस्वीर साझा की और लिखा, ‘कौन समझदार व्यक्ति दाउद इब्राहिम के साथ उठता-बैठता है?’, वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘बहन, उन विषयों में मत कूदो जिनके बारे में पता नहीं, जैसे कि अभिनय।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल आगे पढ़ें »

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिये आभार व्यक्त आगे पढ़ें »

ऊपर