…तो आज इस वजह से सुर्खियां बटोर रही हैं आशा पारेख

मुंबईः फिल्म इंडस्ट्री का सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के सम्मान दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को दिया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बाबत जानकारी दी है। 30 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा। फिल्म इंडस्ट्री का ये सर्वोच्च सम्मान उन्हें इंडस्ट्री में योगदान के लिए दिया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि दादा साहेब फाल्के कमेटी के सदस्यों में मशहूर गायिका आशा भोंसले, अभिनेत्री हेमा मालिनी, अभिनेत्री पूनम ढिल्लो और गायक उदित नारायण झा शामिल हैं। इन सभी ने मिलकर कमेटी की बैठक की और आशा पारेख को चुना गया। उन्होंने 10 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू किया था। उन्होंने सबसे पहले प्रख्यात फिल्म निर्देशक विमल रॉय की ‘मां’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। उन्होंने 95 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। आशा पारेख की सुपरहिट फिल्‍मों में ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘फिर वही दिल लाया हूं’, ‘तीसरी मंजिल’, ‘बहारों के सपने’, ‘प्यार का मौसम’ ‘ ‘कटी पतंग’ और कारवां शामिल हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

रानाघाट में पड़ोसी महिला ने युवक को मारा चाकू

नदिया : रानाघाट थाने की पुलिस ने तारापुर निवासी गृहवधू मामन विश्वास को पड़ोसी युवक सुबोध विश्वास को चाकू मारकर घायल कर देने के आरोप आगे पढ़ें »

बीएसएफ ने 97 लाख से अधिक के सोने के बिस्किट समेत महिला तस्कर को पकड़ा

उत्तर 24 परगना : सोमवार को 10 बजे दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी जयंतीपुर, 158 वीं वाहिनी के जवानों ने एक महिला तस्कर आगे पढ़ें »

ऊपर