अमिताभ बच्चन को देखकर रेखा की हो जाती थी ऐसी हालत! सेट पर करती थीं ऐसा बर्ताव…

मुंबईः बॉलीवुड में वैसे तो कई सितारों की प्रेम कहानियां सुनने और पढ़ने को आपको मिली होंगी, लेकिन एक प्रेम कहानी ऐसी है जिसे लोग आज भी काफी दिलचस्पी के साथ पढ़ते हैं। ये है अमिताभ बच्चन और रेखा की। अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की चर्चा किसी ना किसी बहाने होती ही रहती हैं। यहां तक कि सिलसिला फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन को ऑनस्क्रीन इस तरह से देखकर चर्चाएं और भी तेज हुई थीं, लेकिन आज हम आपको अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन से जुड़ी ऐसी बात बताते हैं जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे। ये किस्सा यासिर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा कैसी पहेली जिंदगानी’ में इसका जिक्र किया है।

‘दो अनजाने’ के सेट पर ऐसा बर्ताव करती थीं रेखा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा की मोहब्बत की शुरुआत फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर हुई। रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा अमिताभ बच्चन से कुछ इस तरह से बर्ताव करती थीं मानों वो अमिताभ बच्चन की पत्नी हों। यासिर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा कैसी जिंदगानी’ में उमराव जान के डायरेक्टर मुजफ्फर अली का जिक्र किया है। इस किताब में मुजफ्फर अली  ने बताया था कि दिल्ली में ‘उमराव जान’ की शूटिंग में कई बार अमिताभ बच्चन सेट पर आते रहते थे। रेखा जब भी अमिताभ बच्चन को देखती थीं ऐसा लगता था कि वो काफी नर्वस हो गई हैं।

जब रेखा ने किया था प्यार का इजहार

यासिर उस्मान ने अपनी इस किताब में मुजफ्फर अली की बातों का जिक्र करते हुए लिखा है कि रेखा कभी भी अमिताभ बच्चन का नाम नहीं लेती थीं। जब उन्हें अमिताभ बच्चन को बुलाना होता था तो ऐसे शब्दों को इस्तेमाल करती थी कि जिससे सेट पर लोगों को लगने लगा था कि वो अमिताभ को अपने पति की तरह मानने लगी हैं। यहां तक कि रेखा न मशहूर चैट शो सिमी ग्रेवाल से बातचीत में कहा था कि वो अमिताभ बच्चन से एक फैन की तरह प्यार करती हैं।

जया को इस नाम से बुलाती थीं रेखा
बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि रेखा जया बच्चन को दीदी भाई कहकर बुलाती हैं। इस बारे में जब अमिताभ बच्चन से पूछा गया तो उन्होंने एक इंटरव्यू में इसके पीछे की वजह का खुलासा किया था। अमिताभ बच्चन ने कहा था- ‘बहनों में वो सबसे बड़ी है इसलिए उन्हें वो दीदी भाई कहकर संबोधन करती हैं। इसी वजह से बॉलीवुड में लोग उन्हें दीदी भाई कहकर बुलाते हैं।’

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिजनेस कांट्रेक्ट तोड़ने पर युवक गिरफ्तार

कोलकाता : एक बिजनेस कांट्रैक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्त‌ि को गिरफ्तार किया है। घटना हेयर स्ट्रीट थाना इलाके की आगे पढ़ें »

चाहत खन्ना के आरोपों पर सुकेश ने कहा, मुझे शादीशुदा औरतों में कोई दिलचस्पी नहीं है

मुंबईः तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश ने जेल से फिर एक लेटर लिखा है। इसमें उसने लिखा, 'मुझे उन औरतों में कोई दिलचस्पी नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर