‘मेरी मां ने बहुत कुछ सहा है’

मुम्बई : अमृता सिंह और सैफ अली खान का तलाक काफी कड़वाहट भरा रहा था। अलग होने के बाद बच्चों की कस्टडी ऐक्ट्रेस के पास रही। यही वजह है कि सारा अली खान अपनी मॉम के साथ इमोशनल लेवल पर ज्यादा कनेक्ट फील करती हैं। उन्हें इस चीज का अहसास है कि उनकी मां ने उनके लिए बहुत कुछ किया है। हालांकि, अमृता के लिए ये सब आसान नहीं था और उन्होंने इस कठिन समय से गुजरते हुए काफी कुछ सहा, जिसके बारे में सारा ने दर्द बयां किया।

मेरी मां ने बहुत कुछ सहा

सारा ने एक इंटरव्यू में इसका जिक्र किया कि उनके मुकाबले उनकी मां ने अपनी जिंदगी में काफी कुछ सहा है। इस सबके बावजूद वह जिस तरह से अपना सिर ऊंचा कर चलती हैं, वह तारीफ के काबिल है। सारा ने बताया कि उनकी मां की ये बात उन्हें काफी ज्यादा प्रेरणा देती है।

बेटी अपनी मां से बहुत ज्यादा सीखती है। एक स्टडी के अनुसार, अडल्ट होने पर लड़की अपनी मॉम के इमोशन्स से ज्यादा रिलेट कर पाती है। यही वजह है कि ऐज बढ़ने के साथ ही दोनों के बीच का इमोशनल बॉन्ड और ज्यादा स्ट्रॉन्ग होने लग जाता है।

मां की जिंदगी को बेहतर बनाने की कोशिश

इतना ही नहीं उम्र के साथ मां संग डेवलप हुई स्ट्रॉन्ग एम्पैथी ऐंड बॉन्ड के कारण लड़कियां अपनी मां की लाइफ को ज्यादा से ज्यादा बेहतर बनाने की कोशिश भी करती हैं। इस बात को सारा के जीवन में भी देखा जा सकता है। पहले जहां अमृता अकेले सबकुछ संभालती थीं, वहीं अब यंग ऐक्ट्रेस अपने घर में सबसे ज्यादा कन्ट्रिब्यूट करती है। साथ ही में वह मां और भाई को हॉलिडे पर ले जाना भी नहीं भूलतीं।

मुश्किल समय में हिम्मत का जरिया

सारा ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि वह भी कभी-कभी डाउन फील करती हैं, लेकिन ऐसे समय में उनकी मां उनके लिए हिम्मत बन जाती हैं। ऐक्ट्रेस ने कहा कि जिस तरह से मुश्किलों का सामना करते हुए अपना जीवन जिया, वह उन्हें भी पॉजिटिव रहने के लिए मोटिवेट करता है। सारा ने कहा कि अमृता सिंह के साथ रहते हुए पॉजिटिविटी आती ही आती है।

आसान नहीं होती तलाकशुदा महिला की जिंदगी

मॉर्डन होती सोसायटी के बीच आज भी तलाकशुदा महिलाओं के लिए जीवन आसान नहीं है। उनका पति से अलग होना उन्हें लोगों के निशाने पर ले आता है और गॉसिप का हॉट टॉपिक बना देता है। ज्यादातर मामलों में सच्चाई जाने बगैर ही लोग महिला के कैरेक्टर से लेकर अन्य चीजों को जज करने लगते हैं और ये नकारात्मकता महिला की जिंदगी को मुश्किल बना देती है।

मूव ऑन करना नहीं आसान

अगर बच्चों के साथ पिता न रहे, तो महिला से कई तरह के सवाल पूछे जाते हैं। हैरानी की बात ये है कि लोगों को ये प्रिवेसी में दखल तक नहीं लगता है। वहीं अगर उन्हें पता चले कि महिला अपनी लाइफ में मूव ऑन कर रही है, तब तो उसके बारे में ऐसी-ऐसी बातें फैलाई जाना शुरू कर दी जाती हैं, जिन्हें सुनकर ही कोई शर्मिंदा हो जाए। दुख की बात ये है कि आज भी हमारे समाज में महिला को ही तलाक के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है और उसका जिंदगी में आगे बढ़ना हमेशा सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ये सेक्सी बातें, जो बढ़ा देंगी यौन संबंध बनाने की इच्छा

कोलकाताः अगर आप अपने पार्टनर से सेक्स की बातें करते हैं तो वह उन बातों से उत्तेजित हो जाते हैं। इसी के साथ ही आपको आगे पढ़ें »

महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, 503 लोगों की मौत, 24 घंटे में 68,631 नए केस

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण डराने लगा है। यहां हर दिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार से बीते आगे पढ़ें »

ऊपर