इस फिल्म में शिक्षक बने राजकुमार राव, असल जिंदगी में भी कर चुके ये काम

नई दिल्ली : बॉलीवुड में अपनी अच्छे अभिनय से पहचान बनाने वाले अभिनेता राजकुमार राव आने वाली फिल्म ‘छलांग’ में एक स्कूल शिक्षक की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म का यह किरदार राजकुमार अपनी असल जिन्दगी में भी निभा चुके हैं। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले, राजकुमार एक स्कूल के शिक्षक थे और अब इस फिल्म से वह असल जिंदगी के पूर्व प्रोफेशन को बड़े पर्दे पर उतारने के लिए तैयार हैं।

राजकुमार इन दिनों रहे थे ‌टिचर

अपने अनुभव को साझाा करते हुए राजकुमार राव ने बताया कि उन्होंने अपने ग्रेजुएशन के दौरान 3 महीने तक ड्रामेटिक्स पढ़ाया था और उन 3 महीनों में उन्होंने एक नाटक का निर्देशन भी किया था। साथ ही उन्होंने बताया कि शिक्षक से ज्यादा वह एक दोस्त की तरह थे, क्योंकि राजकुमार और उनके छात्रों के बीच उम्र का फासला ज्यादा नहीं था। उन्होंने बताया कि वह अक्सर अभिनय तकनीकों की खोज के बारे में बेहद उत्साहित हुआ करते थे। उन्होंने कहा कि उस समय हर दिन सीखने के लिए एक रोमांचक अनुभव हुआ करता था।

इस विषय में लगता था ज्यादा ध्यान

अपने स्कूल के दिनों से पीटी के शिक्षक से जुड़ी यादों को बताते करते हुए राजकुमार ने कहा, ‘मुझे याद है कि एक स्कूल का स्टूडेंट होने के नाते, मैं पीटी पीरियड को लेकर बहुत उत्साहित हुआ करता था। मेरे पास स्कूल में सबसे अच्छे पीटी शिक्षक थे जो मुझे प्यार करते थे क्योंकि मैं हमेशा खेल में अच्छा था। उन्होंने बताया कि एक शिक्षक ऐसे थे, जिन्हें मेरा नाचना और अभिनय करना पसंद नहीं था क्योंकि वह चाहते थे कि मैं सिर्फ खेल पर ध्यान दूं। खेल ने मुझे अपने वास्तविक जीवन में अनुशासन का पालन करने में मदद की है।

मुख्य भूमिका में हैं ये कलाकार

सोशल कॉमेडी फिल्म ‘छलांग’ में राजकुमार राव और नुसरत भरुचा मुख्य भूमिका निभा रहे है। हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, लव रंजन, असीम अरोरा और जीशान की लिखी ‘छलांग’ अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग के प्रोडक्शन में बन रही हे। फिल्‍म की कहानी लव रंजन द्वारा लिखी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महबूबा का बड़ा बयान, कहा: ‘370 की बहाली होने तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव’

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। महबूबा ने कहा कि आज बिहार में वोट बैंक के आगे पढ़ें »

चौतरफा दबाव से बौखलाया चीन

-भारत-अमेरिका से बढ़ते तनाव के बीच चीनी राष्ट्रपति ने दिया बयान - जिनपिंग ने कहा चीन की संप्रभुता पर हम खामोश नहीं बैठेंगे बीजिंग: चीन के खिलाफ आगे पढ़ें »

ऊपर