लोग मुझे आशिकी भरी नजरों से घूरते रहें, ऐसे गाने नहीं कर सकती – रिद्धि डोगरा

नई दिल्ली : एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। शोबिज वर्ल्ड में लगभग 10 साल बिता चुकी एक्ट्रेस मानती हैं कि सिर्फ चलते रहने के लिए कोई भी रोल नहीं कर लेना चाहिए। रिद्धि हमेशा से ऐसे ही किरदार निभाना पसंद करती आई हैं, जिससे एक इम्पेक्ट पड़े। एक्ट्रेस का कहना है कि हर एक्टर की एक लाइन होती है, जिसे वो क्रॉस नहीं करना चाहता है। मैं ऐसे रोल कभी नहीं करना चाहूंगी जिससे महिलाओं को एक चीज या ऑब्जेक्ट की तरह देखा जाए।
बेवजह बदन की नुमाइश पसंद नहीं
टीवी इंडस्ट्री का फेमस चेहरा रिद्धि अब ओटीटी पर भी पॉपुलर हो चुकी हैं। रिद्धि ने असुर, द मैरिड वुमन और टीवीएफ की पिचर्स में लीड रोल्स किए हैं। रिद्धि जल्दी ही लकड़बग्घा फिल्म में नजर आने वाली हैं। रिद्धि ने कहा- मैं आई कैंडी बनकर नहीं रह सकती। मेरी प्रोफेशनल ग्रोथ कभी मेरे उसूलों के आड़े नहीं आई है।
रिद्धि ने कहा- “एक चीज जो मैं अपने बारे में साफतौर से समझ रही हूं, वो ये कि मैं पूरी तरह से किसी भी तरह के दबे हुए रोल और ऑब्जेक्टिफिकेशन के खिलाफ हूं। मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। मैं अपने शरीर को बेवजह दिखाने के सख्त खिलाफ हूं। मैं मानती हूं जब तक कि स्क्रिप्ट या कहानी की मांग ना हो मैं अंगप्रदर्शन नहीं कर सकती। या फिर वो ऐसी मासूम लड़की की कहानी हो जैसे चमेली या चांदनी बार, जिसके लिए स्किन शो जरूरी हो जाता है।
आइटम सॉन्ग से है परहेज
रिद्धि ने कहा- “मैं ऐसे आइटम सॉन्ग या म्यूजिक वीडियो भी नहीं करना चाहती, जहां मैं बिना वजह छोटे कपड़ों में हूं, जब तक कि इसमें कोई कहानी न हो। क्योंकि वहां मैं एक इंसान की कहानी के रूप में नहीं, एक लड़की के रूप में हूं। अगर मैं ऐसा करती हूं तो मुझे यह झूठ और पाखंड लगेगा। क्योंकि मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती कि लोग महिलाओं को घूरते रहे। महलिाओं को एक सामान की तरह देखा जाए, ये मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती। मैं ऐसा म्यूजिक वीडियो भी नहीं कर सकती, जहां 20 मिलियन लोग मेरे बदन को आशिकी वाली नजरों से घूरते रहें।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर