समाज में खुलेआम नफरत की भावना परेशान करने वाली : नसीरूद्दीन शाह

nasiruddin

मुंबई : बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरूद्दीन ने शनिवार को भीड़ की हिंसा पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि वह भीड़ हिंसा की घटनाओं पर अपने बयान पर कायम हैं लेकिन वह समाज में खुलेआम हिंसा से बहुत दुखी हैं। मालूम हो कि पिछले साल 69 वर्षीय अभिनेता ने भीड़ के हाथों हिंसा की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा था कि कई जगहों पर किसी पुलिसकर्मी की मौत बजाय गाय की मौत को अधिक अहमियत दी जाती है।

मैं अपने विचारों पर कायम रहता हूं

इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट’ में शाह के साथ बातचीत में अभिनेता आनंद तिवारी ने उनसे पूछा था कि क्या राजनीतिक एवं सामाजिक मुद्दों पर उनके विचारों का फिल्म बिरादरी में उनके संबंधों पर असर पड़ता है। इस पर उन्होंने कहा, ‘‘फिल्म उद्योग या फिल्म से जुड़े लोगों से किसी मामले में कभी भी उनके करीबी रिश्ते नहीं रहे हैं। मैं नहीं जानता कि इससे मेरे रुख पर कोई प्रभाव पड़ता है या नहीं, क्योंकि अब मुझे काम बहुत कम मिलता है। मैं बस यही महसूस करता हूं कि मैं अपने विचारों पर कायम रहता हूं।’’

मैने लोगों की बहुत गालियां सुनी है

अभिनेता ने कहा, ‘‘मैंने लोगों की बहुत गालियां सुनी हैं, जिनके पास कुछ बेहतर करने के लिये नहीं है। लेकिन यह मुझे बिल्कुल प्रभावित नहीं करती हैं। परेशान करने वाली जो बात है वह है समाज में खुलेआम नफरत की भावना।’’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखने वाले 49 सेलिब्रिटी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की हाल में निंदा करने वाले सांस्कृतिक समुदाय के उन 180 से अधिक सदस्यों में शाह भी शामिल थे। इन सदस्यों में शाह के साथ सिनेमैटोग्राफर आनंद पटवर्धन, इतिहासकार रोमिला थापर और सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर भी शामिल थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर