200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई मिशन मंगल, तोड़ा सलमान की इस फिल्म का रिकार्ड

mangal

मुंबई : अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल कामयाबी की नई इबारत लिखते हुए 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। अक्षय की यह पहली फिल्म है जो 200 करोड़ के शानदार पड़ाव तक पहुंचा है। इसरो के मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित इस फिल्म को 200 करोड़ तक पहुंचने में 4 हफ्ते तक का समय लगा। हालांकि, इस फिल्म ने ‌पहले 5 दिनों में ही 100 करोड़ की कमाई कर ली थी।

फिल्म ने तोड़ा ये रिकॉर्ड

बता दें कि मिशन मंगल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। इससे पहले ये रिकार्ड सलमान खान की 2012 में रिलीज हुई फिल्म एक था टाइगर के नाम था। 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई सलमान की इस फिल्म ने तब 198 करोड़ का कलेक्‍शन किया था। मिशन मंगल अक्षय कुमार की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है, जिसे दर्शकों से खूब प्यार मिला। साथ ही आलोचकों ने भी इस फिल्म को सराहा है।

200 करोड़ में शामिल होने वाली इस साल की चौथी फिल्म

गौरतलब है कि इस साल 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली मिशन मंगल चौथी फिल्म है। इस फिल्म को 200 करोड़ तक पहुंचने में 29 दिन लगे। इससे पहले कबीर सिंह ने 13 दिनों में, भारत ने 14 ‌दिनों में और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ने 28 दिनों में यह मुकाम हासिल किया था। बता दें कि जगन शक्ति द्वारा निर्देशित मिशन मंगल भारत के पहले मंगलयान को अंतरिक्ष में भेजने की कहानी है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, कीर्ति कुल्हरी, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन और शरमन जोशी ने मुख्य भूमिकाएं निभायीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12 नये मामले आए सामने

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

हावड़ा अस्पताल सील, 2 बड़े डॉक्टरों सहित 3 पॉजिटिव मिले

सन्मार्ग संवाददाता, हावड़ा : हावड़ा जिला अस्पताल के 2 वरिष्ठ अधिकारी व डॉक्टरों सहित 3 लोगों में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्हें एम.आर आगे पढ़ें »

ऊपर