200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई मिशन मंगल, तोड़ा सलमान की इस फिल्म का रिकार्ड

mangal

मुंबई : अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल कामयाबी की नई इबारत लिखते हुए 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। अक्षय की यह पहली फिल्म है जो 200 करोड़ के शानदार पड़ाव तक पहुंचा है। इसरो के मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित इस फिल्म को 200 करोड़ तक पहुंचने में 4 हफ्ते तक का समय लगा। हालांकि, इस फिल्म ने ‌पहले 5 दिनों में ही 100 करोड़ की कमाई कर ली थी।

फिल्म ने तोड़ा ये रिकॉर्ड

बता दें कि मिशन मंगल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। इससे पहले ये रिकार्ड सलमान खान की 2012 में रिलीज हुई फिल्म एक था टाइगर के नाम था। 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई सलमान की इस फिल्म ने तब 198 करोड़ का कलेक्‍शन किया था। मिशन मंगल अक्षय कुमार की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है, जिसे दर्शकों से खूब प्यार मिला। साथ ही आलोचकों ने भी इस फिल्म को सराहा है।

200 करोड़ में शामिल होने वाली इस साल की चौथी फिल्म

गौरतलब है कि इस साल 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली मिशन मंगल चौथी फिल्म है। इस फिल्म को 200 करोड़ तक पहुंचने में 29 दिन लगे। इससे पहले कबीर सिंह ने 13 दिनों में, भारत ने 14 ‌दिनों में और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ने 28 दिनों में यह मुकाम हासिल किया था। बता दें कि जगन शक्ति द्वारा निर्देशित मिशन मंगल भारत के पहले मंगलयान को अंतरिक्ष में भेजने की कहानी है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, कीर्ति कुल्हरी, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन और शरमन जोशी ने मुख्य भूमिकाएं निभायीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का टाइम पूरा हो गया : गावस्‍कर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सुनील गावस्‍कर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्‍कर ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगे पढ़ें »

विश्व भारोत्तोलन : मीराबाई चानू पदक जीतने से चूकी, चौथे स्थान पर रही

पटाया (थाईलैंड) : पूर्व चैंपियन मीराबाई चानू ने अपने राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया लेकिन वह गुरुवार को यहां विश्व भारोत्तोलन चैंपियनशिप में महिलाओं के आगे पढ़ें »

बजरंग की टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के बाद सेमीफाइनल में विवादास्पद हार

Anand kumar

सुपर 30 कोचिंग संस्‍था के संस्‍थापक को ‘द एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019’ से नवाजा गया

imran khan

सऊदी अरब रवाना हुए इमरान, कश्मीर समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Babul Supriyo

जादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ हुई हाथापाई , मौके पर पहुंचे राज्यपाल

मेट्रो परियोजना की प्रशंसा के खिलाफ बच्चन के घर के बाहर प्रदर्शन

Sindhu out , Satwik loses

सिंधू चीन ओपन से बाहर, सात्विक दोनों युगल मुकाबले हारे

women in NDRF

पहली बार एनडीआरएफ का हिस्सा बनेगी म‌हिलाएं, नई बटालियन में होंगी तैनात

Niraw Modi

नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी, अगले साल तक फैसला सम्‍भव

ऊपर